पैट्रोलियम मंत्री बोले, राहुल गांधी पहले रॉबर्ट वाड्रा को पहनाए कुर्ता-पजामा

Thursday, Aug 20, 2015 - 08:24 AM (IST)

नई दिल्ली: राहुल गांधी के ‘कुर्ता-पजामा सरकार’ वाले बयान के एक दिन बाद पैट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने उन पर कटाक्ष किया है। गत बुधवार को प्रधान ने कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष पहले अपने जीजा रॉबर्ट वाड्रा को यह पोशाक पहनवाएं। धर्मेंद्र प्रधान ने रायबरेली स्थित राजीव गांधी पैट्रोलियम प्रौद्योगिकी संस्थान के पहले दीक्षांत समारोह के मौके पर राहुल गांधी पर सीधा हमला बोला।

उन्होंने कहा कि पूर्व की यूपीए सरकार ने आई.आई.टी. की तर्ज पर इस संस्थान की बुनियाद रखी थी लेकिन सात साल बाद भी इसका अपना परिसर नहीं है। उन्होंने कहा कि राहुल पर बोलते हुए कहा कि कांग्रेस ने इस देश को बर्बाद कर दिया है, नारों और प्रतीकवाद के आधार पर यह देश नहीं चलाया जा सकता।

इस संस्थान की शुरुआत साल 2008 में किराए के परिसर से की गई थी। शुरू में एम.बी.ए. और पी.एच.डी. के अलावा इंजीनियरिंग में स्नातक की पढ़ाई हो रही थी लेकिन इस साल से एम.बी.ए. कार्यक्रम नहीं है। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए प्रधान ने कहा कि इस पार्टी ने ''गरीबी हटाओ, जैसे नारे के साथ देश को गुमराह किया। उन्होंने कहा, ''गरीबी तो नहीं हटी, लेकिन देश का पैसा विदेश जरूर चला गया। गत मंगलवार को अमेठी में राहुल गांधी की ओर से की गई ‘कुर्ता-पजामा सरकार’ वाली टिप्पणी को लेकर पलटवार करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा, ''सबसे पहले उन्हें अपने जीजा जी को कुर्ता-पजामा पहनवाना चाहिए।

Advertising