FTII में बवाल : पुणे पुलिस ने आधी रात 5 छात्रों को गिरफ्तार किया

Wednesday, Aug 19, 2015 - 08:33 AM (IST)

पुणे: गत मंगलवार को आधी रात फिल्म एंड टेलिविजन इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया (एफटीआईआई) के कैंपस से पुणे पुलिस ने 17 नामजद छात्रों में से 5 को गैरजमानती धाराओं के तहत गिरफ्तार किया। पुलिस कैंपस के हॉस्टल में करीब 1:15 बजे पहुंची। छात्रों पर सरकारी काम में बाधा डालने और गैरकानूनी रूप से इकट्ठा होने समेत कई गंभीर आरोप लगाए हैं। बताया जाता है कि बाकी नामजद छात्र कैंपस में मौजूद नहीं थे।

हालांकि, अन्य छात्रों को लेकर अभी भ्रम की स्थिति बनी हुई है, संस्थान के डायरेक्टर प्रशांत पाथराबे की शि‍कायत के बाद डेक्कन पुलिस थाने में छात्रों के खि‍लाफ आई.पी.सी. की धारा 353 के तहत केस दर्ज किया गया है, जो गैरजमानती है। नामजद छात्रों में तीन लड़कियां भी शामिल हैं, जबकि लड़कियों को अरेस्ट नहीं किया गया है। पुलिस ने 40 छात्रों के खि‍लाफ एफ.आई.आर. दर्ज की है।

दूसरी ओर, छात्रों की गिरफ्तारी के बाद डेक्कन पुलिस थाना परिसर में बड़ी संख्या में छात्र और कुछ फैकल्टी मेंबर्स इकट्ठा हो गए। पुलिस से जब आधी रात को धावा बोलने की वजह के बारे में पूछा गया तो पुलिस ने कहा कि उन्होंने निर्देश का पालन किया है। संस्थान के डायरेक्टर प्रशांत पाथराबे ने उन छात्रों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी, जिन्होंने सोमवार रात उन्हें 6 घंटों तक कार्यालय में घेर कर रखा था।

Advertising