बांग्लादेशी तस्करों ने BSF के 2 जवानों को बनाया बंधक

Tuesday, Aug 18, 2015 - 10:09 PM (IST)

अगरतला: त्रिपुरा की बांग्लादेश सीमा से बांग्लादेश के तस्करों ने मंगलवार को भारतीय सीमा सुरक्षा बल के दो जवानों को अगवा कर लिया। पुलिस ने यह जानकारी दी। त्रिपुरा के एक पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘‘मंगलवार सुबह नियमित गश्त के दौरान सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के दो जवानों ने कुछ बांग्लादेशी तस्करों को ललकारा और उनका पीछा किया। जवानों ने हवा में गोलियां चलाईं, लेकिन गांववालों की मदद से तस्करों ने बीएसएफ के दो जवानों को पकड़ लिया और अपने साथ बांग्लादेश की सीमा में लेकर चले गए।’’
 
घटना अगरतला से 80 किलोमीटर दक्षिण पश्चिम में स्थित सेपाहीजला जिले के सीमावर्ती बालेरधेपा की है और सीमा के उस पर बांग्लादेश का कोमिला कस्बा पड़ता है। अनाधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, अपहर्ताओं के हमले में घायल बीएसएफ के जवान 34 वर्षीय मुकेश कुमार और 37 वर्षीय मीर इस्लाम को कोमिला के सैन्य अस्पताल में भर्ती किया गया है।
 
बीएसएफ अधिकारियों ने अपने अपहृत जवानों की तत्काल वापसी के लिए बांग्लादेश के अपने समकक्ष बॉर्डर गॉर्ड बांग्लादेश (बीजीबी) से संपर्क किया है। अपहृत जवानों की स्वदेश वापसी के सिलसिले में मंगलवार को देर शाम या बुधवार को बीएसएफ और बीजीबी के बीच एक फ्लैग मीटिंग होने की उम्मीद है।
Advertising