सामने आया IPS अफसर का 11 मिनट का ‘सेक्स वीडियो’, नोटिस

Monday, Aug 17, 2015 - 12:12 PM (IST)

अहमदाबाद: गुजरात के गृह मंत्रालय ने सस्पेंड आईपीएस ऑफिसर संजीव भट्ट को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। जानकारी के मुताबिक, गुजरात सरकार को कठघरे में खड़े करने वाले संजीव भट्ट को एक वीडियो में कथित तौर पर महिला के साथ नजर आने पर कारण बताओ नोटिस दिया गया है। एक अंग्रेजी समाचार पत्र की रिपोर्ट के मुताबिक गुजरात सरकार के गृह मंत्रालय को एक पेन ड्राइव में 11 मिनट का वीडियो मिला था। भट्ट से इसी कथित ‘सेक्स वीडियो’ का 10 दिनों के भीतर जवाब देने को कहा गया है। 

नोटिस में भट्ट से पत्नी के अलावा दूसरी महिला से संबंध रखने पर जवाब मांगने के साथ ये भी कहा गया है कि भट्ट का यह व्यवहार एक आईपीएस ऑफिसर के लायक नहीं है और यह ‘ऑल इंडिया सर्विस रूल्स’ का भी उल्लंघन है। उधर, भट्ट का कहना है कि उन्होंने अगले दिन ही नोटिस का जवाब दे दिया था। संजीव ने इसके जवाब में कहा है कि वीडियो में दिखाई दे रहा शख्स वह नहीं, बल्कि उनके जैसा दिखने वाला कोई और है। 

नोटिस में कहा गया है कि वीडियो की गांधीनगर फॉरेंसिक लैब से जांच करा ली गई है। इससे कोई छेड़छाड़ नहीं की गई है, यह असली वीडियो है। हालांकि, इसमें यह नहीं लिखा गया है कि वीडियो में दिखाई दे रहे शख्स संजीव भट्ट ही हैं। भट्ट ने अपने जवाब में लिखा है कि क्लिपिंग को करीब से देखने पर उनके और वीडियो में मौजूद शख्स के चेहरे में काफी अंतर नजर आएंगे। उन्होंने कहा है कि वह अपनी बात साबित करने के लिए गुजरात या किसी भी लैब में डीटेल्ड बायॉमेट्रिक एग्जामिनेशन के लिए तैयार हैं।

Advertising