आजादी के जश्न पर अपना नाम चमकाकर फंसे केजरीवाल, बोले- ये पंरपरा है

Sunday, Aug 16, 2015 - 09:30 AM (IST)

नई दिल्ली: यहां स्वतंत्रता दिवस समारोह में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नाम के अक्षरों के समान छात्रों को खड़ा करने को लेकर आलोचनाओं का सामना करने पर आप सरकार ने कहा कि यह बरसों से चले आ रही परंपराओं के अनुसार था। केजरीवाल का नाम कई डिजाइनों में था जिनमें तिरंगा और ‘थैंक्यू’ शामिल है जिसे छात्रों ने आयोजन स्थल छत्रसाल स्टेडियम में रंग-बिरंगे कपड़ों से बनाया था।

   दिल्ली के परिवहन मंत्री गोपाल राय ने कहा, ‘‘हमने इस बारे में छानबीन की और पता चला कि यह एक परंपरा है। यह होता रहा है जो सही नहीं है।’’ सरकार ने भी तस्वीरें जारी कर इस तरह के डिजाइन दिखाएं...जिसमें पिछले ऐसे आयोजनों में एक में उपराज्यपाल नजीब जंग का नाम है और एक में शीला दीक्षित का नाम है।

सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया, ‘‘मुझे लगता है कि यह जानबूझ कर किया गया। पिछले साल स्कूली बच्चों ने स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में एलजी का नाम प्रदर्शित किया था। इसके पहले भी मुख्यमंत्री का नाम नियमित रूप से प्रदर्शित किया जाता रहा है।’’ कांग्रेस प्रदेश प्रमुख अजय माकन ने इसे शर्मनाक बताया वहीं दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने स्वतंत्रता दिवस समारोह का राजनीतिक रूप से दुरूपयोग करने को लेकर सरकार की निंदा की। अधिवक्ता एवं मानवाधिकार कार्यकर्त्ता प्रशांत भूषण ने ट्वीट किया कि ‘जय हिंद’ की बजाय ‘जय हो केजरीवाल’ के विज्ञापन को केजरीवाल ने बढ़ावा दिया। शर्मनाक...।  सोशल मीडिया पर भी ये तस्वीरें वाइरल हो गईं।

Advertising