बिहार विधानसभा चुनाव: 100-100 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे लालू-नीतीश, कांग्रेस को 40 सीटे

punjabkesari.in Wednesday, Aug 12, 2015 - 02:55 PM (IST)

पटना: बिहार में विधानसभा चुनाव से पहले ''महागठबंधन'' ने सीटों की साझेदारी का ऐलान कर दिया है। साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ऐलान किया कि जेडीयू और आरजेडी 100-100 और कांग्रेस 40 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। जबकि एनसीपी भी इस गठबंधन में शामिल है, उसे भी तीन सीट मिलने की संभावना है। नीतीश ने 30 अगस्त को होने वाली साझा रैली की भी जानकारी दी। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में आरजेडी चीफ लालू यादव और कांग्रेस नेता सीपी जोशी भी मौजूद थे। लालू ने एक बार फिर बीजेपी को चुनाव में हराने का दम भरा। उन्होंने कहा, ''हम मजबूती के साथ आने वाले चुनाव में, जो सिर्फ बिहार का नहीं पूरे देश का चुनाव है, बीजेपी को धूल चटाएंगे।'' उन्होंने कहा, ''हम एक हैं और एक रहेंगे।''कांग्रेस नेता सीपी जोशी ने सोनिया गांधी का नाम लिए बिना बताया कि पटना के गांधी मैदान में 30 अगस्त को होने वाली रैली में कांग्रेस नेतृत्व भी हिस्सा लेगा।
 
30 अगस्त को दिया जाएगा मोदी को जबाव-
लालू प्रसाद ने कहा पीएम ने बिहार को डीएनए वाले बयान देकर अपमानित कि या है इसका जवाब हम लोग 30 अगस्त को गांधी मैदान में    देंगे। उनको बिहार की जनता चुनाव में सबक सिखाएगी। रैली के बाद हम लोग प्रमंडलवार रैली और सभा करेंगे। हमलोगों में कोई मतभेद नहीं है। भाजपा ने मतभेद पैदा करने की कोशिश की थी। गाली गलौज करने वाले आरएसएस के लोगों को हमलोग नागपुर भेज देंगे।
 
ममता-केजरीवाल को भी न्योता-
इस महागठबंधन की 30 अगस्त को पटना के गांधी मैदान में रैली होनी है, जिसमें सोनिया गांधी के शामिल होने की भी संभावना है। पहले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के रैली में आने की खबरें थीं। लेकिन सूत्रों के मुताबिक राहुल आरजेडी चीफ लालू के साथ मंच साझा नहीं करना चाहते थे। टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी, एनसीपी प्रमुख शरद पवार और ्र्रक्क संयोजक अरविंद केजरीवाल को भी इस रैली में शामिल होने का न्योता भेजा गया है। हालांकि केजरीवाल के इसमें शामिल होने की संभावना नहीं है, क्योंकि कांग्रेस से उनकी लड़ाई पुरानी है और वह ''दागी'' लालू के साथ किसी भी सूरत में मंच नहीं साझा करना चाहेंगे।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News