टाइगर ने अपनी मां से फोन पर की बात, कहा- याकूब की फांसी का लूंगा बदला

Friday, Aug 07, 2015 - 08:27 AM (IST)

मुंबई: 1993 मुंबई बम ब्लॉस्ट के आतंकी हमले के मास्टरमाइंड मुस्ताक "टाइगर मेमन" ने अपने भाई याकूब मेमन को फांसी दिए जाने से लगभग डेढ़ घंटे पहले अपनी मां और परिवार के अन्य लोगों से बात की थी। इस बातचीत के बाद पुलिस और सुरक्षा से जुड़े अधिकारी चौकन्ने हो गए हैं। सूत्रों के मुताबिक टाइगर मेमन ने फोन पर बातचीत में अपने भाई की मौत का बदला लेने की बात कही है। लगभग 22 साल बाद पुलिस ने भी सर्वाधिक वांछित इस आतंकी की बात सुनी है।

सूत्रों के अनुसार टाइगर ने फोन पर करीब तीन मिनट तक बातचीत की। सूत्रों के अनुसार टाइगर की बातचीत की ट्रांसक्रिप्ट भी पुलिस के पास मौजूद है। जानकारी के अनुसार टाइगर ने यह फोन 30 जुलाई की सुबह 5.35 बजे किया था। चालीस मिनट पहले ही सुप्रीम कोर्ट ने याकूब को फांसी पर अंतिम मोहर लगाई थी। फोन उसने मुंबई के माहिम स्थित अल हुसैनी बिल्डिंग में किया था।

टाइगर के फोन की जब घंटी बजी तो एक अज्ञात व्यक्ति ने उठाया। टाइगर ने सलाम वालेकुम के बाद फोन अपनी मां हनाफा को देने के कहा। बातचीत में उसने बार-बार याकूब के मौत का बदला लेने की बात कही है। जवाब में मां रोते हुए कहती है-"बस हो गया, पहले हुए धमाकों की वजह से मेरा याकूब गया अब और मैं नहीं देख सकती लेकिन टाइगर ने मां की बात को अनसुना करते हुए बदला लेने की बात दोहराई। इसके बाद हनीफा ने फोन एक अन्य सदस्य को दे दिया, उसे टाइगर ने बताया कि परिवार के आंसू बेकार नहीं जाएंगे।

मुंबई पुलिस का कहना है कि कॉल वाइस ऑवर इंटरनेट प्रोटोकॉल के जरिए की गई। हालांकि कॉल के एक आईपी एड्रेस से दूसरे पर बदलते रहने के चलते पुलिस आई.पी. एड्रेस ट्रेस नहीं कर पाई। बताया जा रहा है कि ट्रेस होने से बचने के लिए टाइगर ने केवल तीन मिनट बात करने के बाद फोन काट दिया। आपको बता दें कि याकूब मेमन को 30 जुलाई को सुबह साढ़े छह बजे मंबई धमाकों में दोषी करार देते हुए फांसी पर चढ़ा दिया गया था जिसके बाद दाऊद इब्राहिम के साथी छोटा शकील ने भी कहा था कि याकूब के साथ इंसाफ नहीं हुआ है जिसके लिए भारत को अंजाम भुगतना होगा।

Advertising