लव प्रपोजल- मुझसे शादी करनी है तो तुम्हें मुझे नहलाना होगा, मंजूर है?(Watch Pics)

Tuesday, Aug 04, 2015 - 12:50 PM (IST)

नई दिल्ली: 32 वर्षीय आरिफ इब्राहिम ताम्बे का कद केवल साढ़े तीन फीट है। इस वजह से उसे चलने व रोजर्मरा के काम जैसे कि नहाना, बाथरूम जाने में काफी दिक्कत होती है। लेकिन कहते हैं ना कि भगवान के घर देर है लेकिन अंधेर नहीं। कुछ ऐसा ही आरिफ की जिंदगी में भी हुआ, जिसने उसकी जिंदगी ही बदल कर रख दी। दरअसल, आरिफ को उसकी जीवन संगिनी मिली, शादी हुई और अब उनका एक छोटा स बच्चा भी है जिसने उसके परिवार को पूरा कर दिया।

आरिफ और उनकी पत्नी अरीमा की मुलाकात एक मोबाइल शॉप में हुई थी, जहां उसे देखते ही अमीना को उससे प्यार हो गया, लेकिन आरिफ अपने कद की वजह से इजहार करने से घबराता था, क्योंकि अरीमा का कद 5 फीट 2 इंच है। लेकिन फिर अरीमा ने आरिफ के सामने शादी का प्रस्ताव रखा। इस पर आरिफ ने कहा, यदि तुमने मुझसे शादी की तो तुम्हें मेरा पूरा ख्याल रखना पड़ेगा, तुम्हें मुझे बाथरूम ले जाना होगा, मुझे नहलाना होगा, यहां तक कि मेरे हर एक काम में मेरी मदद करनी होगी।

फिर क्या था अरीमा ने हां कर दी, लेकिन कहानी में अभी ट्विस्ट बाकी था। अरीमा के रिश्तेदार व परिवार वालों को यह मंजूर नहीं था। काफी विरोध के बाद अंत में आरिफ व अरीमा के प्यार की जीत हुई। अरीमा का कहना है कि शादी के बाद उसके परिवर ने उससे रिश्ता तोड़ दिया। लेकिन उन्होंने हार ना मानी। फिर बेटे के जन्म के बाद बढ़ती हुई जिम्मेदारियों को देख आरिफ और कड़ी मेहनत करने लगा। उसने एक व्हील चेयर ली और अब वो और भी आराम से व तेजी से हर काम कर सकता है।

आरिफ ने कभी सोचा भी नहीं था कि उसे इतना प्यार करने वाली पत्नी मिलेगी। आरिफ के मुताबिक, जब भी वह अपने परिवार के साथ कहीं बाहर जाते, तो लोग उन्हें बेहद अजीब तरीके से देखते है। लेकिन उसकी पत्नी को देखने के बाद तो जैसे उनका देखने का तरीका और भी अजीब हो जाता है। कुछ लोग तो ऐसा भी कहते हैं कि देखो जरा उसकी पत्नी को! लोग ऐसे देखते हैं मानो कोई एलियन सड़क पर चल रहा हो। क्या आरिफ का छोटा कद उसका गुनाह है? क्या वो कभी बाकी लोगों की तरह साधारण रहने का अनुभव नहीं कर सकता? ऐसे कितने ही सवाल आरिफ के मन को झंझोड़ कर रख देते होंगे जिनका जवाब आज तक उसे मिल नहीं पाया है। 

Advertising