अनूठी लव स्टोरी, जब जापानी टीचर और भारतीय स्टूडेंट को हुआ प्यार!(Pics)

Tuesday, Aug 04, 2015 - 12:12 PM (IST)

वाराणसी: जापान के रहने वाले अकियो सुगीमोटो को काशी की संस्कृति इतनी पसंद आई कि उसने यही रहने का मन बना लिया। उनकी इस सोच को तब और उड़ान मिल गई, जब उन्हें काशी की ही रहने वाली एक लड़की से प्यार हो गया। बस फिर क्या था, दोनों ने साथ जीने मरने की कसमें खाई और अपनी प्यार भरी जिंदगी की शुरुआत की।

जानकारी के मुताबिक, उनका दोस्ती से लेकर प्यार और फिर शादी तक का सफर काफी दिलचस्प रहा। काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में गेस्ट टीचर बनने के दौरान उन्हें अपनी स्टूडेंट रचिता से प्यार हो गया। पहले तो रचिता के घरवालों ने इसका विरोध किया, लेकिन बाद में वे मान गए। अकियो वाराणसी में पत्नी के साथ मिलकर रेस्‍त्रां चला रहे हैं। अकियो का कहना हैं कि शुरू से ही उनका सपना था कि वे वाराणसी की संस्कृति को करीब से जाने। 

अकियो वर्ष 1989 में वाराणसी आए थे। उस समय यहां काशी की गलियों, मंदिरों और घाटों ने उन्हें काफी आकर्षि‍त किया था। रचिता ने बताया कि दोनों मिलकर आज बेहतरीन रेस्‍त्रां को चला रहे हैं। यहां जापानी, इटैलियन, चाइनीज, इंडियन और थाई डिश स्पेशल तौर पर मिलती है। इनके प्यार और रिश्ते को देखकर तो यह कहना बनता ही है कि दिलों का रिश्ता देश और सरहद देखकर नहीं बनता है और ये दोनों इसकी जीती-जागती मिसाल हैं। 

Advertising