केजरीवाल द्वारा घोषित पांच लाख के चैक के लिए दर दर की ठोकरे खा रहा मीनाक्षी का परिवार

Tuesday, Aug 04, 2015 - 01:12 AM (IST)

नई दिल्ली: पिछले महीने आनंद पर्बत इलाके में जिस मीनाक्षी नाम की लड़की की नृशंस हत्या कर दी गयी थी, उसके परिवार ने आज कहा कि उन्हें अभी तक पांच लाख रुपये का मुआवजा नहीं मिला है जो मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उनके घर आकर घोषणा की थी।  

मीनाक्षी की मां ऊषा ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमें अभी तक पांच लाख रुपये का चैक नहीं मिला है जिसकी घोषणा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने तब की थी जब वह हमारी बेटी की हत्या के बाद हमारे घर आये थे।’’ ऊषा और उनके पति राजकुमार ने आज महिला सुरक्षा पर दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र की कार्यवाही में भाग लिया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के दौरे के बाद कोई हमारी मदद के लिए नहीं आया।  
 
ऊषा ने कहा, ‘‘हम यहां इसलिए आये हैं क्योंकि हमें बताया गया था कि हमारी शिकायत का निवारण यहां हो जाएगा। हमारी माली हालत बिगड़ रही है। हमारे पास इलाज के लिए पैसे नहीं हैं। कोई नेता हमारी मदद के लिए नहीं आया।’’ केजरीवाल ने 19 जुलाई को मीनाक्षी के परिवार वालों से मिलकर उन्हें हरसंभव मदद का आश्वासन दिया था। मीनाक्षी की 16 जुलाई को आनंद पर्बत इलाके में एक शख्स ने अपने भाई के साथ मिलकर चाकू से हत्या कर दी थी। 
Advertising