नीतीश कुमार का ऐलान, बिहार विधानसभा का नहीं लड़ेंगे चुनाव

Monday, Aug 03, 2015 - 11:37 PM (IST)

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आगामी विधानसभा चुनाव से ठीक पहले चुनाव न लडऩे का ऐलान कर सभी को चौंका दिया है। नीतीश ने कहा कि वो सितंबर-अक्टूबर में होने वाले चुनाव में प्रचार पर फोकस करेंगे। नीतीश ने कहा, ''मैं विधानसभा चुनाव नहीं लडूंगा और अपना वक्त प्रचार में लगाऊंगा। मैं चुनावी प्रचार अभियान का नेतृत्व करूंगा। '' नीतीश को जनता दल यूनाइटेड, राष्ट्रीय जनता दल, कांग्रेस और एनसीपी गठनबंधन ने मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया हुआ है।
 
बिहार चुनाव में नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू और बीजेपी में सीधा मुकाबला होगा। जेडीयू-आरजेडी-कांग्रेस गठबंधन नीतीश के नाम का ऐलान मुख्यमंत्री उम्मीदवार के तौर पर कर चुका है, लेकिन बीजेपी ने अपने सीएम उम्मीदवार का नाम अब तक घोषित नहीं किया है। बीजेपी ने तय किया है कि वो बिहार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर ही चुनाव लड़ेगी।
 
पूर्व मुख्यमंत्री और लालू प्रसाद की पत्नी राबड़ी देवी भी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी। राबड़ी ने कहा, ''मैं विधानसभा चुनाव नहीं लड़ूंगी। मेरे दोनों बेटे तेज प्रताप और तेजस्वी यादव चुनाव लड़ेंगे।'' राबड़ी देवी के नाम बिहार की पहली महिला मुख्यमंत्री बनने का रिकॉर्ड दर्ज है। वे 1997 से 2005 तक राज्य की मुख्यमंत्री रही थीं। 
Advertising