नायडू बोले, याकूब मेमन के साथ हमदर्दी दिखाना देश के लिए नुकसानदेह

Monday, Aug 03, 2015 - 08:44 AM (IST)

हैदराबाद: केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने कहा कि 1993 मुंबई विस्फोट के दोषी याकबू मेमन के साथ हमदर्दी जताना देश के लिए नुकसानदेह है। याकूब को हाल ही में 30 जुलाई को फांसी दी गई। नायडू ने कहा कि दुर्भाग्यपूर्ण है कि कुछ लोग हर बात का राजनीतिकरण कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मौत की सजा और आतंकवाद दो अलग चीजें हैं और लोग इस पर बहस कर सकते हैं।

याकूब मेमन को दी गई फांसी पर छिड़े हालिया विवाद पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि बहुत आश्चर्य की बात है कि जिस प्रकार लोग याकूब मेमन (की फांसी) पर चर्चा कर रहे हैं, वह देशद्रोही है, वह आतंकवादी है और उसने देश को बहुत नुकसान पहुंचाया है, निष्पक्ष सुनवाई और अवसर देने के बाद उसे सजा सुनाई गई और उसे लागू किया गया।

नायडू ने कहा कि जहां तक आतंकवाद से लड़ने की बात है, हमें अपनी पूरी ताकत के साथ लड़ना चाहिए और हम दुनिया में आतंकवाद से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाले बनते जा रहे हैं, वे हमारी अर्थव्यवस्था को नष्ट करने और देश को कमजोर करने का लक्ष्य रखते हैं, जहां तक आतंकवादियों से निपटने का मामला है तो किसी प्रकार की उदारता या नरमी के लिए कोई जगह नहीं होनी चाहिए। नायडू ने कहा कि आतंकवादियों का कोई धर्म, कोई जाति नहीं होती। आतंकवादी सिर्फ आतंकवादी होता है।

उन्होंने सवाल किया कि मेमन मुद्दे को जिस तरह (मीडिया) में तव्वजो दी गई, लोग उससे बहुत दुखी हैं। देश ने अपना एक महान बेटा, पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम को खोया, उनका अंतिम संस्कार चल रहा था लेकिन पूरा ध्यान याकूब मेमन पर था, हम किसकी चर्चा कर रहे हैं। आपको बता दें कि 1993 में मुंबई बम ब्लॉस्ट के दोषी याकूब को फांसी दिए जाने पर सोशल मीडिया तक में इसकी काफी चर्चा हुई। यहां तक कि विपक्ष के कई नेताओं ने भी याकूब को फांसी दिए जाने पर सवाल उठाए थे।

Advertising