5 महीने के बच्चे ने बदला इतिहास!(Watch Pics)

Sunday, Aug 02, 2015 - 10:42 AM (IST)

जयपुर: एक 5 महीने के बच्चे ने उस समय इतिहास बदल दिया, जब पहली बार छुट्टी के दिन शनिवार को राजस्थान हाईकोर्ट ने किसी केस की सुनवाई की। जानकारी के मुताबिक, बच्चे को तांत्रिक को गोद दिए जाने के मामले में आज बच्चे की राजस्थान हाईकोर्ट में पेशी हुई। कोर्ट ने बच्चे की कस्टडी पर स्टे ऑर्डर जारी कर दिया है। 

जस्टिस बेला एम त्रिवेदी ने गोद दिए जाने पर फिलहाल रोक लगाते हुए कहा है कि बच्चा अभी अपने माता-पिता के साथ ही रहेगा। दादा-दादी माता-पिता के पास मौजूद बच्चे से मिल सकेंगे। दरअसल, बच्चे की लैक्चरर मां और बिल्डर पिता ने मध्य प्रदेश के खांडवा में रहने वाले रामदयाल उर्फ छोटे सरकार को उसे गोद दे दिया है, लेकिन मासूम के दादा-दादी का आरोप है कि रामदयाल एक तांत्रिक है और बच्चे पर जादू-टोना करेगा। उन्हें डर है कि वह मासूम की बलि भी दे सकता है। 

इस मामले पर गत दिवस भी कोर्ट में सुनवाई हुई। जज ने मां-बाप को आदेश दिया कि वे बच्चे को शाम 6 बजे तक कोर्ट में पेश करें। जब बच्चा कोर्ट न पहुंचा तो जज ने कहा, बच्चे को ले आइए, हम रात तक इंतजार करेंगे, लेकिन अभिभावकों ने तब भी बच्चे को हाजिर करने में असमर्थता दिखाई जिसके बाद शनिवार को भी सुनवाई की तारीख तय की गई और आज रविवार को 5 महीने के बच्चे की हाईकोर्ट में पेशी हुई, जोकि अपने आप में ही एक अनोखी बात है। 

Advertising