याकूब की मौत पर राजनीतिः पत्नी को सांसद बनाना वाले नेता का यू-टर्न

punjabkesari.in Saturday, Aug 01, 2015 - 01:20 PM (IST)

नई दिल्ली: 1993 मुंबई ब्लास्ट के आरोपी याकूब मेमन की फांसी के बाद से ही उसकी मौत पर राजनीति शुरू हो गई है। याकूब मेमन को फांसी के बाद उसकी पत्नी राहीन को सांसद बनाने की मांग की गई है। यह मांग मुंबई में समाजवादी पार्टी के नेता ने की है। प्रदेश अध्यक्ष मोहम्मद फारुक घोसी ने अपनी मांग को लेकर मुलायम सिंह यादव को लेटर भी लिखा है। मुलायम सिंह को भेजी लेटर में लिखा है कि आप एक नेता हैं और आप गरीब और जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए जाने जाते हैं। मेरे मुताबिक याकूब की पत्नी राहीन को इस समय मदद की जरूरत है और वह भारत में दयनीय हालत में अपनी जिंदगी गुजार रही है, हमें इन औरतों की मदद करनी चाहिए। 

फारूक घोसी का का कहना है, याकूब की पत्नी 21 सालों से अपने पति के बिना रह रही है और अगर वह राजनीति में आती है तो वह जरूरतमंद लोगों की आवाज बन सकती है। इसलिए मैंने मुलायम सिंह यादव से उसे सांसद बनाए जाने की मांग की है। हांलाकि याकूब मेमन को फांसी दिए जाने के बाद उसकी पत्नी राहीन को सांसद बनाने की डिमांड पर यूटर्न लिया है। फारूक ने कहा कि यह उनकी निजी राय थी।

गौरतलब है कि 30 जुलाई को नागपुर की सेंट्रल जेल में याकूब को फांसी दे दी गई। इसके बाद उसके जनाजे पर मुंबई पुलिस की सख्‍त नजर थी। दरअसल उसके जनाजे में अपराधियों के आने की आशंका जताई जा रही थी। इसको ध्‍यान में रखते हुए पुलिस ने उसके जनाजे का वीडियो भी शूट करवाया। याकूब के जनाजे में करीब दस हजार से ज्यादा लोगों की भीड़ थी। मेमन के परिवार वालों ने उसे मुंबई के बड़ा कब्रिस्तान में दफनाया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News