याकूब की फांसी पर बोला शकील, भारत को अंजाम भुगतना होगा

Friday, Jul 31, 2015 - 02:39 PM (IST)

नई दिल्ली: 1993 मुंबई बम ब्लॉस्ट के दोषी याकूब मेमन को गत गुरुवार को नागपुर जेल में फांसी दे दी गई और उसे मुंबई में ही अपने पिता की साथ वाली क्रब में दफना दिया गया। सूत्रों के अनुसार अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के करीबी छोटा शकील ने याकूब मेमन की फांसी को ''नाइंसाफी'' बताया है।

छोटा शकील ने 1993 धमाकों के लिए टाइगर मेमन को दोषी माना और कहा कि टाइगर के गुनाहों की सजा याकूब को मिली है। साथ ही छोटा शकील ने मुंबई धमाका मामले में दाऊद इब्राहिम का बचाव करते हुए कहा कि इसमें दाऊद इब्राहिम का कोई लेना-देना नहीं है और न ही याकूब ने दाऊद का नाम लिया है। छोटा शकील ने इस फांसी को कानूनी मर्डर करार देते हुए आरोप लगाया कि भारत सरकार ने याकूब को फुसलाकर भारत बुलाया और अपने वादों से मुकर गई। शकील ने डी कंपनी इसकी निंदा करती है। उसने अंजाम भुगतने की चेतावनी देते हुए कहा, ''''वो तो होगा ही।''''

छोटा शकील ने इतना भी कहा कि दाऊद कभी भी भारत वापस नहीं आएगा। छोटा शकील ने यहां तक कहा कि मामले की कानूनी प्रक्रिया के संबंध में दाऊद को भारत पर भरोसा नहीं है। उसने कहा कि सरेंडर करने के बावजूद याकूब के साथ धोखा हुआ है और याकूब को इसलिए सजा दी गई क्योंकि उसने दाऊद को इस केस में क्लियर कर दिया था और उसका नाम तक नहीं लिया था।

याकूब को फांसी दिए जाने पर दाऊद और छोटा शकील बौखलाए हुए हैं । उसने कहा कि भारत ने याकूब के साथ क्या किया बेगुनाह को फांसी पर चढ़ा दिया। शकील ने कहा कि ये कैसा कानून और इंसाफ है कि एक दिन में चार पिटीशन खारिज होती है। क्या ये है हिंदुस्तान का कानून, हमें मैसेज देने के लिए बेगुनाह को फांसी पर चढ़ा दिया।

Advertising