पाकिस्तान से आए थे गुरदासपुर के हमलावरः राजनाथ सिंह

Thursday, Jul 30, 2015 - 04:28 PM (IST)

नई दिल्लीः गुरदासपुर में हुए आतंकी हमले के सफल आप्रेशन के लिए राज्यसभा में गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने पंजाब पुलिस के जवानों की तारीफ की।
 
सरकार ने आज कहा कि गत सोमवार को पंजाब के गुरदासपुर में घुसे आतंकवादी पाकिस्तान से आए थे और उन्होंने ही जम्मू-पठानकोट रेलमार्ग पर विस्फोटक लगाए थे।   
 
केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कांग्रेस के भारी हंगामें के बीच राज्यसभा में दिए कहा कि पंजाब पुलिस ने सफल अभियान चलाकर तीनों आतंकवादियों को मार गिराया हालांकि इस दौरान होमगार्ड के 3 जवान और एक पुलिस अधिकारी शहीद हो गए तथा 3 आम नागरिक भी मारे गए। हमले में 10 नागरिक और 7 सुरक्षाकर्मी घायल भी हुए हैं। 
 
आतंकवादियों के कब्जे से 3 ए.के. 47 राइफलें, 19 मैगजीन और 2 जी.पी.एस. सहित भारी मात्रा में अवैध सामग्री बरामद की गई। आतंकवादियों के कब्जे से रात में देखने वाला एक उपकरण भी बरामद किया गया है।   
 
आतंकवादी हमले की सिलसिलेवार जानकारी देते हुए सिंह ने बताया कि प्रारंभिक अध्ययन से संकेत मिलता है कि अत्याधुनिक हथियारों से लैस तीनों आतंकवादी सेना की वर्दी में सुबह साढ़े 5 बजे गुरदासपुर जिले के दीनानगर में घुसे। 
 
पहले उन्होंने एक व्यक्ति की कार पर फायरिंग कर उसकी कार छीनी और बाद में बामियाल से आ रही पंजाब रोडवेज की बस पर अंधाधुंध गोलियां बरसाई। कांग्रेस के सदस्य ललित मोदी प्रकरण और व्यापमं पर मंत्रियों के इस्तीफे की मांग करते हुए आसन के समक्ष आकर नारे लगा रहे थे।
 
Advertising