बिहार चुनाव: बिहार के चारों दिशाओं में होगी प्रधानमंत्री की रैलियां

punjabkesari.in Wednesday, Jul 29, 2015 - 02:57 PM (IST)

पटना: भाजपा ने बिहार में विधानसभा चुनावों की तारीखों की घोषणा से पहले ही राज्य के चारों क्षेत्रों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बड़ी रैलियों की तैयारी कर ली है। मुजफ्फरपुर की पहली रैली की सफलता के बाद अगली रैली 9 अगस्त को गया में है और उसके बाद 19 अगस्त को सहरसा और  30 अगस्त भागलपुर में मोदी की रैलियां होंगी। हर रैली में इसके आसपास के नौ जिलों को शामिल किया जाएगा। पीएम इन तीनों जगहों पर रैली करते हैं तो फिर चुनाव से पहले बिहार का हर हिस्सा कवर हो जाएगा।
 
एनडीए के संयुक्त प्रचार अभियान के तहत होने वाली इन सभी रैलियों में भाजपा के सहयोगी दल भी मौजूद रहेंगे। तिरहुत, सारण और मिथिला के जिलों की रैली मुजफ्फरपुर में हो चुकी है। गया में रैली होने से मगध और पटना का इलाका कवर हो जाएगा। सहरसा की रैली से कोसी, पूर्णिया (सीमांचल का इलाका) और भागलपुर की रैली से दक्षिण बिहार का हिस्सा कवर हो जाएगा।
 
नमो-नीतीश का DNA विवाद अदालत पहुंचा-
पिछली रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतीश कुमार पर की गई टिप्पणी का विवाद अदालत तक पहुंच गया है। जेडीयू के विधायक श्याम बहादुर सिंह ने सीवान कोर्ट में पीएम के खिलाफ शिकायत की गई है. विधायक की ओर से दी गई शिकायत में आरोप लगाया गया है कि मुजफ्फरपुर की रैली में नीतीश कुमार के डीएनए पर सवाल उठाकर उन्होंने बिहार के लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। मामले की सुनवाई के लिए अदालत ने 31 जुलाई की तारीख तय की है। रैली में पीएम ने कहा था कि नीतीश कुमार का डीएनए ही गड़बड़ है। 
 
संसद सत्र के बाद पैकेज की घोषणा-
संसद सत्र के बाद होने वाली सभाओं में प्रधानमंत्री बिहार के लिए भारी भरकम केंद्रीय सहायता वाले पैकेज की घोषणा कर सकते हैं। यह तय है कि विधानसभा चुनावों के अभियान के केंद्र में नरेंद्र मोदी ही रहेंगे। पार्टी की नजर लालू यादव व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साझा अभियान पर लगी है। उसके रणनीतिकारों का मानना है कि नीतीश व लालू के एक मंच से आने पर उसे फायदा मिलेगा।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News