डॉ कलाम का पार्थिव शरीर मदुरै पहुंचा, अंतिम दर्शन को उमड़ी भारी भीड़

Wednesday, Jul 29, 2015 - 02:26 PM (IST)

नई दिल्ली: ‘मिसाइलमैन’ के नाम से विख्यात पूर्व राष्ट्रपति ए पी जे अब्दुल कलाम के पार्थिव शरीर को आज यहां से तमिलनाडु में उनके पैतृक नगर रामेश्वरम भेजा गया है। पूर्व राष्ट्रपति के पार्थिव शरीर को आज सुबह 10 ,राजाजी मार्ग से पालम हवाई अड्डे ले जाया गया जहां से वायुसेना का विशेष विमान उन्हें लेकर मदुरै के लिए रवाना हुआ। डा कलाम के पार्थिव शरीर के साथ केन्द्रीय मंत्री मनोहर पर्रिकर,एम वेंकैया नायडू तथा राधाकृष्णन भी रामेश्वरम गए है।

दोपहर बाद वायुसेना के हेलिकाप्टर में उनके पार्थिव शरीर को मदुरै से रामेश्वरम ले जाया जाएगा। जहां उनके पार्थिव शरीर को शाम 7 बजे तक नए बस स्टैंड के निकट के मैदान में लोगों के अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा। इस बीच उनके अंतिम दर्शन व श्रद्धांजलि देने को लोगों की भारी भीड़ उमड़ी है। लोग कतार लगा कर उनके दर्शन का इंतजार कर रहे हैं।

 गुरुवार सुबह ग्यारह बजे उन्हें सुपुर्द -ए-खाक किया जाएगा। देश भर में मिसाइलमैन के नाम से मशहूर डा.कलाम का सोमवार की शाम शिलांग में भारतीय प्रबंधन संस्थान में व्याख्यान देते समय दिल का दौरा पडऩे के बाद निधन हो गया था। उनका पार्थिव शरीर कल सुबह शिलांग से यहां उनके सरकारी आवास 10, राजाजी मार्ग लाया गया। राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी , उप राष्ट्रपति मोहम्मद हामिद अंसारी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा कई गणमान्य व्यक्तियों ने उनके आवास पर जाकर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की। उनके अंतिम दर्शनों के लिए भारी भीड उमड पडी और शाम तक लोगों का तांता लगा रहा। 

Advertising