पाकिस्तान के खिलाफ इंदिरा गांधी जैसा साहस दिखाएं PM मोदी: तोगडिय़ा

Tuesday, Jul 28, 2015 - 02:58 PM (IST)

जयपुर: विश्व हिंदू परिषद के अन्तर्राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण तोगडिय़ा ने गुरदासपुर में आतंकवादी घटना के संदर्भ में केंद्र सरकार की विदेश नीति को असफल बताते हुए कहा कि मेगों डिप्लोमेसी छोड़कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पाकिस्तान के खिलाफ इंदिरा जैसा साहस दिखाना चाहिए। तोगडिय़ा ने कहा कि जिस तरह म्यांमार में घुसकर आतंकवादियों को मारा गया था उसी तरह पाकिस्तान के कब्जे के कश्मीर में घुसकर हमला बोलना चाहिए।  

उन्होंने कहा कि अमरीका ने पाकिस्तान में घुसकर जिस तरह ओसामा बिन लादेन को मारा उस तरह हमें भी दाउद को मारना चाहिए। तोगडिय़ा ने कहा कि हमारी विदेश नीति पूरी तरह असफल रही है तथा हमें साडी , आम और हाथ मिलाने की कूटनीति छोडकर पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए सत कदम उठाने चाहिए। 

तोगडिय़ा से जब यह पूछा गया कि क्या प्रधानमंत्री को इस्तीफा देना चाहिए ,उन्होंने कहा कि हम इस्तीफा नहीं सत कार्रवाही की मांग करते है । उन्होंने कहा कि किसी पर दोष मढऩे से काम नहीं चलेगा। उन्होंने कहा कि आतंकवादी भारतीय सीमा में घुस गए , इसमें हमारी कहीं न कहीं चूक हुई है। हमारी सीमा को भी हम सुरक्षित नहीं रख सकें। तोगडिया ने कहा कि सीमा पर मानव सतर्कता ही नहीं बल्कि अत्याधुनिक उपकरणों का भी इस्तेमाल किया जाना चाहिए।

 
Advertising