गुरदासपुर आंतकी हमला; जब आतंकियों ने एक को गोली मार उठा ली मारुति कार (Watch pics)

Monday, Jul 27, 2015 - 03:59 PM (IST)

दीनानगर: सेना की वर्दी पहने आतंकवादियों के हमले के कारण दीनानगर में स्थानीय निवासियों की नींद आज तड़के गोलियों की आवाज के साथ खुली। आतंकवादियों ने एक बस और एक पुलिस थाना परिसर पर हमला कर दिया जिससे एक पुलिसकर्मी समेत 13 लोगों की मौत हो गई।  गुरदासपुर जिले के तीसरे सबसे बड़े शहर दीनानगर में पुलिस थाने के पास रह रहे अधिकतर लोग हमले की खबर फैलने के बाद घरों में ही रहे। लोगों ने टीवी के माध्यम से स्थिति की ताजा जानकारी जानने की कोशिश की।  

एक निवासी कमलजीत सिंह मथारू ने बताया कि सेना की वर्दी पहले और भारी हथियारों से लैस हमलावरों ने उसपर गोलियां चलाईं और उसके बाद उसकी मारूति 800 कार छीन ली। मथारू गोली लगने से घायल हो गया है और उसे अस्पताल मंे भर्ती कराया गया है।  पंजाब स्वास्थ्य विभाग में एक कर्मचारी जतिंदर कुमार ने बताया कि उसे सुबह सवा छह बजे उसके एक मित्र ने फोन करके घटना की जानकारी दी।  उसने कहा, ‘‘ इसके बाद मैं अपने घर की उपर वाली मंजिल पर गया और वहां मुझे गोलियांे की आवाज सुनाई दी।   उसने बताया कि पुलिस का एक बड़ा दल और इसके बाद सेना के जवान जल्द ही इलाके में पहुंच गए। 

 कुमार ने कहा, ‘‘ हमले के बारे में पता लगने के बाद से लोगों में दहशत है। हम सुरक्षा बलों और हमलावरों के बीच पुलिस थाने में चल रही गोलीबारी की आवाज सुन सकते हैं।’’ कुमार का घर दीनानगर पुलिस थाने से मात्र 500 मीटर दूर स्थित है। दीनानगर पठानकोट से करीब 25 किलोमीटर दूर है। 

Advertising