वाह री यूपी पुलिस: प्रेमी और दोस्तों के गैंगरेप का शिकार हुई युवती का कराया समझौता

Friday, Jul 24, 2015 - 02:54 PM (IST)

लखनऊ। राजधानी के पीजीआई थानाक्षेत्र में रहनेवाली एक युवती ने अपने प्रेमी समेत चार लोगों पर गैंगरेप करने का आरोप लगाते हुए 100 नंबर पर शिकायत दर्ज कराई।  सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस इन चारों आरोपियों को पकड़ कर थाने ले आई। लेकिन पुलिस ने गिरफ्तार करने के बजाय पीड़िता का प्रेमी के साथ समझौता कराकर उसे छोड़ दिया और तीन अन्य आरोपियों को पूछताछ के लिए बिठा लिया।  
 
फैजाबाद के आरोहा मिर्ची गांव की रहनेवाली यह युवती वृन्दावन कालोनी के सेवई इलाके में रहती है और आलमबाग के एक मॉल में प्राइवेट नौकरी करती है। बताया जाता है कि सुमित नामक युवक से प्रेमप्रसंग के चलते उसने प्रेमविवाह कर लिया। गुरुवार रात सुमित अपने तीन दोस्तों विजय, शिवम व निर्मल को घर ले आया और इन सबने मिलकर शराब के नशे में उसके साथ बलात्कार किया। इसकी सूचना उसने 100 नंबर पर पुलिस को दे दी। 
 
सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने चारों आरोपियों को रंगे हाथ सुमित के घर से दबोच लिया और थाने ले आई। लेकिन उन पर कार्रवाई करने के बजाय शुक्रवार सुबह पुलिस ने पीडि़ता और उसके प्रेमी पति के बीच समझौता करा दिया और दोनों को घर भेज दिया। जबकि तीन अन्य आरोपियों को पूछताछ के लिए रोक लिया। इस संबंध में थानाध्यक्ष का कहना है कि मामला प्रेम प्रसंग का है। युगल के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था, जिसके बाद युवती ने गुस्से में आकर इस तरह का आरोप लगा दिया। 
Advertising