कांग्रेस के हमलों पर पलटवारःसुषमा स्वराज ने फोड़ा ट्वीट बम

Wednesday, Jul 22, 2015 - 12:52 PM (IST)

नई दिल्लीः  ललित गेट विवाद में घिरीं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कोयला घोटाले मामले में आरोपी को डिप्लोमैटिक पासपोर्ट दिए जाने के लिए कांग्रेस के बड़े नेता पर दबाव बनाने का आरोप लगाया है।  मानसून सत्र में कांग्रेस के हमलों पर पलटवार करते हुए भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने एक ट्वीट बम फोड़ा है। अपने ट्विटर एकाउंट पर सुषमा ने दावा किया है कि कोयला घोटाले के आरोपी संतोष बागरोडिया का डिप्लोमैटिक पासपोर्ट बनाने के लिए एक कांग्रेसी नेता ने उन पर दबाव बनाने की कोशिश की थी। 

 ललित मोदी विवाद पर संसद में  दूसरे दिन हंगामा, सुषमा के इस्‍तीफे पर अड़ी कांग्रेस

संसद के मौजूदा मॉनसून सत्र में आगे गतिरोध कायम रहने के आसार बने हुए हैं क्योंकि कांग्रेस ने ललित मोदी प्रकरण को लेकर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के इस्तीफा देने तक किसी भी चर्चा से इनकार किया है। दूसरी ओर, दोनों के इस्तीफे की मांग को सरकार ने सिरे से खारिज कर दिया है। ललित मोदी विवाद पर संसद में  दूसरे दिन भी हंगामा किया गया। सुषमा के इस्‍तीफे पर कांग्रेस अाज भी अड़ी हुई नजर अाई।

संसद में काली पट्टी बांधकर पहुंचे कांग्रेसी, स्पीकर ने दी कार्रवाई की वॉर्निंग

ललितगेट मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरने में जुटी कांग्रेस के सांसद मानसून सत्र के दूसरे दिन बुधवार को लोकसभा में काली पट्टी बांधकर पहुंचे। इनमें कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी शामिल थे। सांसदों ने ''बड़ा मोदी मेहरबान तो छोटा पहलवान'', ''मोदी चुप्पी तोड़ो'' लिखी तख्तियां भी ले रखी थीं। 

इस पर लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने ऐतराज जताया और कहा कि मेंबर्स का यह बर्ताव सही नहीं है। स्पीकर ने  चेतावनी दी कि काली पट्टी हटाई जाए नहीं तो  अनुशासन तोड़ने को लेकर कार्रवाई की जाएगी। इससे पहले, स्पीकर ने कांग्रेस के स्थगन प्रस्ताव को भी खारिज कर दिया।  

Advertising