जो हमे बाहर नहीं आने देना चाहते वहीं करा रहे हैं गवाहों पर हमले :नारायण साई

Tuesday, Jul 21, 2015 - 06:38 PM (IST)

अहमदाबाद/सूरत : ऐसे समय में जब पुलिस जेल में बंद विवादास्पद धर्मगुरु आसाराम बापू के खिलाफ गवाही देने वालों पर हुए हमलों की गुत्थी सुलझाने की माथापच्ची कर रही है, दुष्कर्म के ही मामले में गुजरात के सूरत जेल में बंद उनके बेटे नारायण साई ने आज दावा किया कि यह हमले ऐसे लोगों की ओर से कराए जा रहे हैं जो उन्हें (आसाराम और नारायण साई को) बाहर नही आने देना चाहते। साई ने आज सूरत के अफवा लाइन्स विस्तार स्थित एंटी करप्शन ब्यूरो जज आर सी वाछाणी की अदालत में पेशी के दौरान पत्रकारों से संक्षिप्त बातचीत में इन हमलों पर दुख भी जताया।

 
  अपने खिलाफ मुकदमों को कमजोर करने के लिए पुलिस, न्यायिक अधिकारियों तथा अन्य को करोडो रुपए की रिश्वत देने के कथित प्रयास से जुडे इस मामले में पेशी पर आए साई ने कहा गवाहों पर हमले वही लोग करा रहे हैं जो नहीं चाहते कि हम जेल से बाहर आए। हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि ऐसे हमले कराने वाले कौन लोग हैं। ज्ञातव्य है कि अब तक ऐसे नौ गवाहों पर हमले हो चुके हैं जिनमे से दो अहमदाबाद निवासी अमृत प्रजापति तथा उत्तर प्रदेश निवासी कृपाल सिंह की मौत हो चुकी है। 
 
साई दिसंबर 2013 में अपनी गिरफ्तारी के बाद से ही सूरत सेंट्रल जेल में बंद है। आसाराम एक नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में उसी वर्ष सितंबर से जोधपुर जेल में हैं। साई के खिलाफ सूरत की दो बहनों में से एक ने दुष्कर्म का आरोप लगाया था। दूसरी बहन ने आसाराम पर ऐसा ही आरोप लगाया था जिसकी अलग से सुनवाई चल रही है। इस बीच, एंटी करप्शन ब्यूरो जज ने रिश्वत मामले में आज एक गवाह का बयान कलमबंद किया। इस मामले में सुनवाई की अगली तिथि चार अगस्त तय की गई है। 

 

Advertising