‘पूर्व सांसद की पत्नी की पिटाई से नौकरानी की मौत’

Tuesday, Jul 21, 2015 - 03:06 AM (IST)

नई दिल्ली: घरेलू सहायिका हत्या मामले में आरोपी पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी के खिलाफ एक गवाह ने सोमवार को यहां एक अदालत में गवाही देते हुए कहा कि उनके पीटे जाने से ही एक घरेलू सहायिका की मौत हुई थी।

सूत्रों के मुताबिक, घरेलू सहायिका उत्पीडऩ कांड में अभियोजन पक्ष के गवाह के रूप में बंद कमरे में गवाही देते हुए 19 वर्षीय रामपाल ने अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश अमित बंसल से कहा कि धनंजय सिंह की पत्नी जागृति सिंह छोटी सी बात पर अपने घरेलू सहायकों की पिटाई करती थी, जिसके कारण नवंबर 2013 में उनमें से एक की मौत हुई।
 
रामपाल का बयान मंगलवार को भी दर्ज किया जाएगा। अदालत बहुजन समाज पार्टी (बसपा) नेता धनंजय सिंह के खिलाफ घरेलू सहायिका हत्याकांड की सुनवाई कर रही है, जिसमें उनपर सबूतों को नष्ट करने का आरोप है। उनकी पत्नी जागृति सिंह पर हत्या का आरोप है। अदालत ने जागृति सिंह के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) के तहत हत्या व आपराधिक धमकी का आरोप तय किया है।
 
आरोप पत्र के मुताबिक, जागृति अपने तीन घरेलू सहायकों को बेदर्दी से पीटती थी और उन्हें बंधक बनाकर काम करने के लिए बाध्य करती थी। उनमें से एक की नवंबर 2013 में मौत हो गई थी। धनंजय सिंह फिलहाल जमानत पर हैं, जबकि जागृति यहां एक सरकारी अस्पताल में डेंटल सर्जन हैं और तिहाड़ जेल में बंद हैं। पूर्व सांसद पर बीते साल एक फरवरी को आरोप पत्र दाखिल किया गया था।
 
Advertising