पैसों के लालच में पिता ने अंधविश्वास के चलते पुत्र की दी बलि

Monday, Jul 20, 2015 - 08:12 PM (IST)

रायसेन : मध्यप्रदेश के रायसेन जिले के उदयपुरा में कथित तौर पर तांत्रिक क्रिया के चलते एक व्यक्ति द्वारा अपने ही सात वर्षीय पुत्र की हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। इस मामले में पुलिस ने आरोपी पिता और उसके एक परिजन को आज गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अधीक्षक दीपक वर्मा ने बताया कि उदयपुरा में सात वर्षीय रंजीत की गला रेत कर हत्या कर उसका शव खेत में फेंकने की पांच दिन पुरानी घटना के मामले में उसके पिता लगभग पैंतीस वर्षीय चंद्रभान चौरिया को गिरफ्तार कर लिया गया। 
 
इस मामले में चंद्रभान के एक नजदीकी कुटुंबी शिवदयाल को भी गिरफ्तार किया गया है। वर्मा ने आरोपियों से हुई प्रारंभिक पूछताछ के हवाले से कहा कि चंद्रभान को स्वप्न आता था कि वह अपने पुत्र की बलि देगा तो उसे उसके खेत में गडा हुआ धन मिलेगा। इसके बाद चंद्रभान और शिवदयाल ने सात वर्षीय रंजीत की 15 जुलाई को घर पर गला रेतकर उस समय हत्या कर दी जब रंजीत की मां यानी चंद्रभान की पत्नी और उसका दूसरा दस वर्षीय पुत्र घर पर नहीं थे। उन्होंने कहा कि इसके बाद आरोपी घर से लगभग एक फर्लांग दूरी पर स्थित खेत में बालक के शव को फेंक आए। इस घटना के बाद पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई थी।
 
 पुलिस ने मुखबिरों से प्राप्त सूचना और शक के आधार पर चंद्रभान से सख्ती से पूछताछ की तो उसने अपना अपराध कबूल कर लिया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपी चंद्रभान ने उदयपुरा से ही लगभग नौ माह पहले गायब हुए एक अन्य सात वर्षीय बालक की हत्या की बात कबूल कर ली है। उसने पुरुषोत्तम नाम के एक अन्य साथी के साथ इस घटना की बात स्वीकार की। बताया गया है कि आरोपियों ने बालक से दुष्कृत्य किया था और इसके चलते उसकी मौत हो गई थी। इसके बाद बालक का शव एक नाले में फेक दिया गया था। आरोपियों की निशानदेही पर बालक के शरीर के कुछ अंग पुलिस ने बरामद करके अपने कब्जे में ले लिए हैं। 
Advertising