राजस्थान के हनुमानगढ़ से राहुल गांधी ने शुरू की पदयात्रा

Thursday, Jul 16, 2015 - 04:01 PM (IST)

नई दिल्लीः कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी दो दिन की राजस्थान पदयात्रा पर हैं। उन्होंने हनुमानगढ़ जिले के खोटनवाली गांव से अपनी पदयात्रा शुरू कर दी है।

राहुल ने कहा, ''कांग्रेस पार्टी गरीबों की, किसानों की, मजदूरों की पार्टी है। जहां भी आपको ये तंग करेंगे, वहां कांग्रेस आपके साथ खड़ी रहेगी'' 

राहुल पदयात्रा के दौरान बेमौसम ओले पड़ने से हुए नुकसान का मुआवजा न मिलने से परेशान किसानों से रूबरू होंगे।  वह पदयात्रा के दौरान युवाओं और आम लोगों से भी संपर्क करेंगे। 

इससे पहले वह सूरतगढ़ पहुंचे और यहां जनसभा को संबोधित किया और पार्टी पदाधिकारियों से मुलाकात भी की। यहां कुछ देर रुकने के बाद वह हनुमानगढ़ पहुंचे। सूरतगढ़ में राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और अन्य वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं ने उनकी बातचीत की। 

पार्टी से जुड़े सूत्रों के अनुसार राहुल शनिवार शाम ही हनुमानगढ़ से जयपुर रवाना हो जाएंगे और अगले दिन जयपुर में बिड़ला सभागार में पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। वह प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में भारत रत्न बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के 125वीं जन्म शताब्दी समारोह के कार्यक्रम की औपचारिक शुरूआत भी करेंगें। 

 

Advertising