अरविंद केजरीवाल का ट्वीट- स्वाति से मेरा कोई रिश्ता नहीं

Wednesday, Jul 15, 2015 - 08:29 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्वाति मलीवाल मामले में ट्वीट किया है। इन ट्वीट में केजरीवाल ने कहा कि स्वाति से उनका कोई रिश्ता नहीं है। वो मेरे चाचा की साली के जीजा की भतीजी के ससुर की भांजी के भतीजे की साली के भाई की बेटी है। केजरीवाल ने लिखा कि स्वाति से उनका दूर-दूर तक कोई रिश्ता नहीं है। कुछ लोग इस तरह की अफवाहें फैला रहे हैं। 

वहीं, हरियाणा के आम आदमी पार्टी (आप) नेता नवीन जयहिंद की पत्नी स्वाति मलीवाल को दिल्ली महिला आयोग का नया अध्यक्ष बनाए जाने की खबरों को लेकर घिरी केजरीवाल सरकार के बचाव में आम आदमी पार्टी भी उतर आई है। आप पार्टी ने सफाई देते हुए कहा है कि वह (मलीवाल) मुख्यमंत्री की कोई रिश्तेदार नहीं है। आप नेता दिलीप पांडे ने आज एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मलीवाल को लेकर झूठी खबरें फैलाई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि मलीवाल की नियुक्ति में परिवारवाद का आरोप गलत है क्योंकि वह केजरीवाल की कोई रिश्तेदार नहीं हैं।

दिल्ली महिला आयोग की वर्तमान अध्यक्ष बरखा शुक्ला सिंह का कार्यकाल 18 जुलाई को खत्म हो रहा है और मलीवाल उनकी जगह लेंगी। बताया जा रहा है कि मलीवाल, केजरीवाल की मौसेरी बहन हैं। आप के संस्थापकों में से एक तथा मुख्यमंत्री के कभी अत्यंत करीबी रहे जाने माने वकील प्रशांत भूषण ने मलीवाल की नियुक्ति का विरोध करते हुए कहा है कि इस पद पर ऐसे व्यक्ति की नियुक्ति होनी चाहिए जो राजनीतिक रूप से तटस्थ हो। भूषण ने, जो अब पार्टी से निष्कासित किए जा चुके हैं, कहा कि नियुक्ति की प्रक्रिया पारदर्शी होनी चाहिए। 

Advertising