दलितों के हक के लिए राजभवन मार्च पर निकले लाल, मोदी को कहा बैकवर्ड विरोधी

Monday, Jul 13, 2015 - 03:27 PM (IST)

बिहार: दलितों के अधिकारों के हितैषी बनकर कड़ी धूप में लालूजी राजभवन मार्च पर निकल पड़े । पिकलते ही सबसे पहला निशाना उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर साधा और उन्हें बैकवर्ड विरोधी करार दे दिया।   उन्होंने अपने मार्चे की शुरूआत गांधी मैदान से की।आरजेडी के प्रमुख ने इस बार मुद्दा जातीय मतगणना के खुलासे का उठाया है।

खुली जीप में मोर्चा निकालने के लिए निकले लालू को कांग्रेस ने भी अपना समर्थन दिया है। राजधानी के सळाी प्रमुख चौक और चौराहों पर लालूजी के पोस्टर लगवाए गए हैं। मजेदार बात यह  है कि आज शाम को लालू जी इफ्तार पनार्टी की दावत दे रहे हैं। लालू के राजभवन मार्च में आरजेडी के सभी वर्तमान कार्यकर्ता एवंमसर्थक, विधायक, विधान पार्षद, जिला अध्यक्ष शामिल हुए हैं। विधान परिषद चुनाव में भाजपा से पिछडज़ाने के बाद लालूप्रसाद की रणनीति केन्द्र सरकार के खिलाफ एक असरदार आन्दोलन छेडऩे की तैयारी कर रहे हैं।


उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार दलित विरोधी है। उन्होंने कहा कि सभी दलितोंऔर पिछड़े वर्गों के लोगों कोमोदी सरकार के खिलाफ  खड़ा हो जाना चाहिए। लालू ने कहा कि जातिय गणना को लागू करवाने के लिए वह किसी भी हद तक जाएंगे और इसके लिए बिहार बंद भी करवा सकते हैं। उन्होंने लोगों से कहा मंडल के लोग उठो औश्र कमंडल फोड़ दो क्योंकि जातिय गणना को लागू किया जाता तो पिछड़े लोगों के लिए अलग से बजट बनता जोकि भाजपा सरकार ने नहीं बनाया।



Advertising