दिल्ली-NCR में बारिश से कई इलाकों में लगा ट्रैफिक जाम

Saturday, Jul 11, 2015 - 01:29 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर में रात भर से एक बार फिर तेज बारिश हो रही है। बारिश के बाद पारा 30 डिग्री के आसपास बना हुआ है। पिछले 3-4 दिनों से ही दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में तेज बारिश जारी है।  

पिछले कई दिनों से उमस भरी गर्मी झेल रहे दिल्ली वासियों को पिछले 4 दिनों से जारी झमाझम बारिश ने राहत तो दी है पर साथ ही दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में जल-भराव के कारण ट्रैफिक की समस्या भी झेलनी पड़ रही है। 

रात भर से रुक-रुक कर हो रही बारिश के बाद आज दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर कई इलाकों में जाम लग सकता है। मौसम विभाग ने रविवार तक बारिश होते रहने की उम्मीद जताई है। दिल्ली में कल शाम साढ़े 5 बजे से आज सुबह साढ़े 8 बजे के बीच 93.8 मिमी बारिश दर्ज की गई। 

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के अनुसार नजफगढ़, ढांसा, छावला, नांगलोई, दिल्ली गेट, आईटीओ चौराहा, धौलाकुआं और नारायणा में पानी भरने के कारण वाहनों को संभलकर चलना पड़ा। 

गुड़गांव और नोएडा से राष्ट्रीय राजधानी आने वाले लोग उपनगरीय इलाकों में पानी भरा होने के कारण ट्रैफिक में फंस गए। पूर्वी दिल्ली में स्थित अक्षरधाम मंदिर के पास भी सुबह भारी बारिश के कारण पानी जमा हो गया और वहां लोगों को जाम की समस्या का सामना करना पड़ा। 

बारिश के कारण कल भी कई स्थानों पर घुटनों तक पानी भर गया था और ट्रैफिक जाम के कारण जगह जगह लोगों को खासी परेशानी हुई। मौसम विभाग के मुताबिक उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, तटीय कर्नाटक और केरल में बहुत भारी बारिश हो सकती है। जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखण्ड, ओडिशा, अरुणांचल प्रदेश, असम, मेघालय, दक्षिण कोंकण और गोवा, दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक में भारी बारिश की संभावना जताई गई है।

Advertising