यूपी: सिपाही की पत्नी का IAS बनने का मामला संदिग्ध, SSP ने दिए जांच के आदेश

Thursday, Jul 09, 2015 - 07:07 PM (IST)

लखनऊ: गाजियाबाद में एसएसपी आफिस में तैनात सिपाही संदीप की पत्नी पूनम का आइएएस अधिकारी बनने का मामला अब संदिग्ध हो गया है। सिपाही का दावा है कि वर्ष 2012 में पत्नी पूनम ने सिविल सर्विस की परीक्षा दी थी, लेकिन स्वास्थ्य खराब होने के कारण दस्तावेज जमा नहीं कर सकीं। इस कारण आयोग ने उनका रिजल्ट रोक लिया था। अब उन्होंने दस्तावेज व मेडिकल जमा किया तो आयोग ने एक्स मेरिट जारी की। उधर आयोग की सूची में पूनम का नाम न होने से मामला संदिग्ध हो गया है। 
 
गाजिय़ाबाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के कार्यालय में तैनात कांस्टेबल संदीप की पत्नी पूनम का आइएएस में चयन का मामला संदिग्ध हो गया है। कल तक पूनम का आइएएस में चयन होने पर उसको बधाई देने वाले एसएसपी धर्मेन्द्र यादव ने आज मामले की जांच के आदेश दिए हैं। संघ लोक सेवा आयोग में पूनम के आइएएस होने की कोई जानकारी नहीं मिल रही है। जब एसएसपी ने भी पूनम से बात की तो वह उनके सवालों का जवाब नहीं दे सकी। सिपाही का परिवार मेरठ में रहता है। माना जा रहा है कि उसके सलेक्शन के ऑर्डर का पेपर भी फर्जी है। किसी ने सिपाही की पत्नी पूनम के साथ मजाक किया था। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। कल यह प्रकरण बड़ी चर्चा में था कि गाजियाबाद में तैनात सिपाही संदीप की पत्नी पूनम ने बिना किसी कोचिंग के ही देश की प्रशासनिक सेवा की सबसे बड़ी परीक्षा आईएएस को पास किया और 46 वीं रैंक हासिल की है। 
 
क्या थी घटना -
गाजियाबाद पुलिस ऑफिस में तैनात कांस्टेबल संदीप ने सभी को इस बात से चौंका दिया था कि उसकी पत्नी पूनम ने 46वीं रैंक के साथ आईएएस की परीक्षा पास कर ली है। लेकिन गाजियाबाद एसएसपी ने जब इस पूरे मामले की जांच की तो उने इस पुरे मामले पर शक हुआ साथ ही जो मेल आई है वो भी संदिध दिख रही है। अब गाजियाबाद एसएसपी पुरे मामले की जाँच करा रहे है की क्या ये किसी की शरारत है या फिर पुलिस कस्टबेल ने जान बुझ कर ऐसा किया। संदीप ही नहीं इस कथित आईएस वाली घटना में पूनम ने भी अपनी बातों को सबके सामने रखा था। पूनम ने सभी को कहा कि विपरीत परिस्थितियों में भी कठिन परिश्रम और लग्न के चलते मैने इस सफलता को पाया है और पति ने हमेशा मेरा हौंसला व हिम्मत बढ़ायी है जिस कारण आज इस उपलब्धि को पा सकी हूं।
Advertising