फर्जी डिग्री मामला: तोमर को 20 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया

Monday, Jul 06, 2015 - 10:12 PM (IST)

नई दिल्ली: एक स्थानीय अदालत ने आज यहां कथित फर्जी डिग्री मामले में दिल्ली के पूर्व विधि मंत्री जितेंद्र सिंह तोमर की न्यायिक हिरासत 14 दिन के लिए बढ़ा दी। दिल्ली पुलिस ने अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट तरूण योगेश से कहा कि इस मामले में जांच चल रही है जिसके बाद अदालत ने तोमर को 20 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में भेजा।  

अदालत ने पुलिस को एक मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में तोमर के नमूना हस्ताक्षर लेने की भी अनुमति दी ताकि उत्तर प्रदेश और बिहार के अलग अलग विश्वविद्यालयों से प्राप्त नये दस्तावेजों को नमूनों से मिलाया जा सके। सुनवाई के दौरान, तोमर के वकील ने कहा कि जांच अधिकारी को अदालत को इस मामले की जांच में हुई प्रगति के बारे में बताना चाहिए।  
 
जांच अधिकारी सत्येंद्र सांगवान ने इसके बाद कहा कि तिलका मांझी विश्वविद्यालय के कालेज तथा विश्वविद्यालय दस्तावेज और उपस्थिति पत्र सहित कई अन्य दस्तावेज हासिल किये गये हैं और इनकी जांच जारी है। इस विश्वविद्यालय से तोमर ने कथित रूप से कानून की पढाई की है। इससे पहले 22 जून को अदालत ने जमानत याचिका खारिज करते हुए तोमर को आज तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा था।  जमानत याचिका खारिज करते हुए अदालत ने कहा था कि एक जनप्रतिनिधि और विधायक होने के नाते तोमर पर लगे आरोप ‘‘गंभीर प्रकृति’’ के हैं। 
Advertising