महात्मा गांधी पर आपत्तिजनक बयान, ''अगर बापू नहीं झुकते तो देश नहीं बंटता''

Monday, Jul 06, 2015 - 04:22 PM (IST)

नई दिल्ली: महात्मा गांधी पर एक बार फिर से आरएसएस की तरफ से आपत्तिजनक बयान आया। आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार ने महात्मा गांधी पर आपत्तिजनक बयान देते हुए कहा कि गांधी की पहचान थी हाथ में लाठी और कमर झुका देना। अगर बापू नहीं झुकते तो देश नहीं बंटता।'' 

इंद्रेश कुमार ने दिल्ली में भूटान दूतावास के एक कार्यक्रम में उन्होंने गांधी की तुलना विवेकानंद, सुभाष चंद्र बोस, चंद्रशेखर आजाद, रानी लक्ष्मीबाई और बीआर आंबेडकर से की और कहा कि ये सभी पोस्टरों में सीधे खड़े दिखाई देते हैं।

इंद्रेश कुमार कुछ दिनों पहले ही इफ्तार पार्टी देने की वजह से भी खबरों में आए थे। इसके अलावा अजमेर ब्लास्ट के अहम आरोपी भरत भाई ने एटीएस के सामने दावा किया था कि आरएसएस से जुड़े सुनील जोशी की हत्या के पीछे इंद्रेश कुमार का हाथ था। इंद्रेश कुमार के इस बयान पर कांग्रेस ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है।

इंद्रेश कुमार के बयान पर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ''आप कितनी बार भी गांधी जी को बेइज्जत करें, गांधी जी इतने बड़े हैं कि आपको उन तक पहुंचने में शायद सदियां लग जाएंगी।'' कांग्रेस ने इंद्रेश के बयान पर कहा है, कम से कम उनके विचारों से सीख नहीं सकते, तो अपनी अंर्तआत्मा में झांकें, आपको गांधी और आरएसएस का अंतर समझ आ जाएगा। 

Advertising