शादी हुए अभी 20 दिन ही हुए थे और पत्नी ने रची ऐसी साजिश कि ...

Saturday, Jul 04, 2015 - 09:26 PM (IST)

सागर: मध्यप्रदेश के सागर शहर में पुलिस ने एक युवक और उसके दोस्त की हत्या करने के आरोप में मृतक की पत्नी एवं उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है। इस दिल दहलाने वाली घटना को गत एक जुलाई को शादी के 20 दिन बाद ही एक युवती ने अपने प्रेमी की मदद से अंजाम दिलवाया।  

पुलिस अधीक्षक सचिन अतुलकर ने आज पत्रकारों को बताया कि आरोपी पत्नी नेहा विश्वकर्मा और उसके प्रेमी जमील खान को छोटू उर्फ अशोक विश्वकर्मा और उसके दोस्त रम्मू पटेल की हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। उन्होने बताया कि सागर के केंट थाना क्षेत्र में नेशनल हाईवे के पास दो युवको की धारदार हथियार से दर्दनाक तरीके से ह्त्या कर दी गयी थी। रिछोड़ा गांव के पास की इस घटना से इलाके में सनसनी फेल गयी। 
 
एक जुलाई को सागर के धर्मश्री इलाके के दो युवक रम्मू पटेल और छोटू उर्फ अशोक विश्वकर्मा की सड़क के किनारे लाश मिली थी। उनकी नई मोटर साइकिल भी वही पड़ी थी। उनकी दर्दनाक तरीके से ह्त्या कर दी गयी थी। यह अंधा $कत्ल पुलिस के लिए चुनौती बन गया था। उन्होने बताया कि पुलिस छानबीन में जब पत्नी नेहा विश्वकर्मा से पूछताछ हुई तो मामला खुलता चला गया। छोटू की उत्तरप्रदेश के ललितपुर जिले के घटवार गांव में इसी साल 12 जून को शादी हुई थी। नेहा के पड़ोस में ही रहने वाले जमील खान से संबध थे। जमील बीएससी एग्रीकल्चर का छात्र था। 
 
नेहा ने जमील से मिलकर पति को रास्ते से हटाने की योजना बनाई। उन्होने बताया कि शादी के चार दिन बाद नेहा मायके चली गई। 30 जून को पति छोटू को फोन किया कि उसके कुछ परिचित आ रहे है। उनसे मिल लेना। छोटू अपने दोस्त रम्मू पटेल के साथ रात में फॉर लेंन पर मिलने चला गया। वहां पर जमील ने लाठी से दोनों पर हमला किया। तथा संघर्ष के दौरान जमील ने चा$कू निकाकर कई वार दोनों युवको पर किये। दोनों की मोके पर मौत हो गई। दूसरे दिन उनकी लाशें मिली। इस दोहरे हत्याकांड ने इलाके के लोगो को हिलाकर रख दिया था। इस घटना में आरोपी जमील ने स्वीकार किया है कि उसने नेहा से मिलकर उसके पति छोटू की और उसके दोस्त की हत्या की है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस मामले को सुलझाने के लिए टीम गठित की गई थी और घटना के दो दिन बाद ही दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है। 
Advertising