''धान घोटाले में शामिल रमन सिंह दें इस्तीफा''

Saturday, Jul 04, 2015 - 04:47 PM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में 36 हजार करोड़ रुपए के धान घोटाले में मुख्यमंत्री रमन सिंह और उनके परिवार के सदस्यों पर शामिल होने का आरोप लगाते हुए आज डॉ सिंह के इस्तीफे और उच्चतम न्यायालय की निगरानी में मामले की जांच कराने की मांग की।


कांग्रेस प्रवक्ता अजय माकन ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि घोटाले में सिर्फ डॉ सिंह ही शामिल नहीं हैं बल्कि उनकी पत्नी वीना सिंह, उनकी साली रेणुका सिंह, उनके रसोइए और राज्य मंत्रिमंडल के कई प्रमुख सदस्यों और अधिकारियों के नाम भी शामिल है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में गत 12 फरवरी को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने राज्य नागरिक आपूर्ति विभाग के 36 कार्यालयों में छापे मारे और 3.65 करोड़ रुपए की अवैधरसे पकड़ी।


इस दौरान ब्यूरो ने विभाग के मुख्यालय में वरिष्ठ अधिकारी शिव शंकर भट्ट तथा प्रबंध निदेशक के स्टेनो अरविंद ध्रुव और पी ए गिरीश शर्मा से 20 लाख रुपए नकद, लैपटॉप, कम्प्यूटर के प्रिटआउट, पेनड्राइव तथा मोबाइल फोन से महत्वपूर्ण जानकारियां मिली हैं जिनमें इस घोटाले से जुड़े पुख्ता सबूत मौजूद हैं। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि घोटाले में ब्यूरो ने गत छह जून को चालान पेश किया है। इस घोटाले के मुख्य आरोपी से ब्यूरो ने 113 पेजों का दस्तावेज हासिल किया लेकिन इनमें से सिर्फ 6 पेज ही चालान में लगाए गए हैं। उनका कहना था कि घोटाले में जो आरोपी हैं उनके नाम घोटाले में गवाह के रूप में पेश किए गए हैं इसलिए चालान में किसी का नाम ही नहीं है। 

Advertising