पंचायतों से वादा निभाए बिना लौटे PM मोदी, इंतजार करते रहे सरपंच

punjabkesari.in Thursday, Jul 02, 2015 - 08:32 AM (IST)

फरीदाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गत बुधवार को डिजिटल इंडिया अभियान की शुरुआत की। इस मौके पर पीएम कई ग्राम पंचायतों के सरपंच से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से बात करने वाले थे। इसके लिए फरीदाबाद के तिगांव और दयालपुर में बातचीत की तैयार की गई थी। मगर दो घंटे के इंतजार के बाद भी पीएम ने बात नहीं की और सरपंच इंतजार करते रह गए।

तय कार्यक्रम के अनुसार दोनों गांवों के लिए भारत ब्रॉडबैंड नेटवर्क लिमिटेड ने तिगांव और दयालपुर में वीडियो कॉन्फ्रेसिंग रूम बनाया था। तिगांव की सरपंच भगवती देवी नायब ने बताया कि वह तहसीलदार के कार्यालय में दोपहर 3:45 में आकर बैठ गई थीं। दयालपुर गांव के सरपंच अमरनाथ भी इसी समय वीडियो कॉन्फ्रेसिंग में आ गए थे। पीएम नरेंद्र मोदी ने करीब 4 बजकर 16 मिनट पर दिल्ली में डिजिटल इंडिया का शुभारंभ किया। इसके बाद भाषणों का दौर चलता रहा।

तिगांव गांव की सरपंच भगवती देवी तबीयत ठीक न होने की वजह से घर चली गईं। उनके पति प्रताप नागर अन्य पंचों के साथ बैठे रहे। दयालपुर गांव के सरपंच कार्यक्रम के समापन होने तक रूम में बैठे रहे। कार्यक्रम समाप्त होने के बाद वे भी निराश होकर चले गए। दोनों ही कार्यक्रमों में प्रशासिनक स्तर का कोई अधिकारी मौजूद नहीं था।

पीएम से बात नहीं होने पर निराशा जाहिर करते हुए भगवती देवी ने कहा कि पीएम से अगर बात होती तो मैं तिगांव में सीवरेज व्यवस्था की मांग करती। बात नहीं होने से लोग बहुत दुखी हैं।'' तिगांव के ही विक्रम नागर ने कहा कि गांव के लोगों में इस बात को लेकर भारी उत्साह था कि देश का प्रधानमंत्री उनके गांव की सरपंच से सीधे बात करेगा। बातचीत न होने से भारी निराशा हुई है। गांव के एक और सदस्य नरेंद्र ठेकेदार ने कहा कि डिजिटल इंडिया अभियान की शुरुआत की गई, यह तो अच्छी बात हुई है। मगर सरपंचों को आमंत्रण देने के बाद बात न करना अच्छा नहीं लगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News