आज से Google आपको दिखाएगा 12 भारतीय शहरों की राहें

Tuesday, Jun 30, 2015 - 06:55 PM (IST)

गजट डेस्क, जालंधरः आज मंगलवार से लोगों को कोलकाता, तिवुवनंतपुरम व भोपाल, कोयंब्तूर, लखनऊ, सूरत, इंदौर, लुधियाना, विशाखापतनम, नागपुर, कोची, मदुरई यानी 12 शहरों की सड़कों व ट्रैफिक को Google Maps पर देख पाएंगे। 


इस अपडेट के साथ अब Google Maps पर देश के सभी नेशनल हाईवे व एक्सप्रेस वे के ट्रैफिकों की जानकारी भी उपलब्ध हो पाएंगी। Google प्रोग्राम मैनेजमेंट डायरेक्टर सुरेन रुहेला ने कहा, हमलोग Google Maps की गतिविधियों का विस्तार करना चाहते हैं। इससे भारत के लोगों को अपने लक्ष्य के मुताबिक रास्ते को चुनने में मदद मिलेगी। साथ ही इससे यात्रा में भी कम समय लगेगी। 


जानना जरूरी है कि ट्रैफिक से जुड़ा यह फीचर मोबाइल व कंप्यूटर दोनों पर उपलब्ध होगा। इससे लोगों हर समय देश में ट्रैफिक की परिस्थितियों के बारे में सही जानकारी मिल पाएगी। इसमें देश 34 शहर शामिल होंगे। गुगल मैप को खोलने पर यात्री को रूट तरह के तरह के रंगों में दिखाई देगा।


साथ ही इसमें सड़कों पर ट्रैफिक की गतियों का भी पता चल पाएगा। अगर रंग हरा है तो इसका मतलब है कि सड़क की परिस्थिति सामान्य है। नारंगी कलर का मतलब सड़क पर न तो जाम लगा है नाही सड़क खाली है वहीं लाल का मतलब है कि सड़क पर जाम लगा है।
 
Advertising