अलर्ट: अमरनाथ यात्रा पर खतरनाक प्लान बना रही पाकिस्तान की ISI

Tuesday, Jun 30, 2015 - 05:29 PM (IST)

जम्मू : श्री अमरनाथ यात्रा पर जानें वाले यात्रियों के लिए बेहद अहम खबर है। पाकिस्तान की खुफिया एजैंसी आई.एस.आई श्री अमरनाथ को लेकर एक बड़ी साजिश रच रही है। वहीं, अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बी.एस.एफ एवं स्थानीय पुलिस को सतर्क रहने के कड़े निर्देश जारी किए गए हैं। सीमावर्ती क्षेत्रों में रात के समय सेना ने नाके भी लगा रखे हैं, ताकि कोई भी संदिग्ध भारतीय सीमा में नहीं घुस सके।

रक्षा सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आईएसआई और पाक सेना घुसपैठियों को भारतीय सीमा में धकेलने की कोशिश में हैं। खराब का लाभ उठाकर नापाक हरकत का प्रयास किया जा सकता है। सूत्रों का कहना है कि सांबा और हीरानगर सेक्टर में नदी-नालों में तारबंदी के नहीं होने से भी घुसपैठ की आशंका बनी रहती है। वहीं उस पार की हलचल को देखते हुए सीमा को पूरी तरह से सील कर दिया गया है।

सूत्रों की मानें तो वर्तमान में भी संदिग्ध लोगों का एक दल सीमा की निगरानी कर रहा है। वह घुसपैठ के लिए मौके का इंतजार कर रहे। सूत्रों की मानें तो सांबा सेक्टर की सीमा के उस पार दो दल घुसपैठ करने की कोशिश में है, ताकि वह अमरनाथ यात्रा को प्रभावित कर सकें। गौरतलब है कि हीरानगर एवं सांबा घुसपैठियों के लिए सुगम मार्ग रहा है। यही कारण है कि हीरानगर में घुसपैठिये कई बार अपने मंसूबों को अंजाम देने के प्रयास कर चुके हैं।

Advertising