कांग्रेस का वंसुधरा पर आरोप, सरकारी संपति पर किया कब्जा

Tuesday, Jun 30, 2015 - 08:03 AM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस ने जहां एक तरफ राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और आईपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी पर मिलकर धौलपुर पैलेस पर कब्जा करने का सनसनीखेज आरोप लगाया वहीं कुछ ही घंटे बाद भाजपा ने कांग्रेस पर पलटवार कर दिया। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने गत सोमवार को दावा किया कि राजे के उनसे अलग रह रहे पति हेमंत सिंह ने एक अदालत के समक्ष स्वीकार किया था कि यह पैलेस राजस्थान सरकार की संपत्ति है।

रमेश ने कहा कि साल 1954 और 2010 के बीच के राजस्व विभाग के अनेक दस्तावेज यह दर्शाते हैं कि यह महल सरकार की संपत्ति है लेकिन, राजे और ललित मोदी की कंपनी नियंत हेरिटेज होटल्स ने राज्य सरकार की बिना किसी भूमिका के इसे एक आलीशान होटल में बदल दिया और सौ करोड़ रुपए का निवेश किया।

संयोग से यह सब 2009 के बाद हुआ जब राज्य में कांग्रेस का शासन था। वहीं भाजपा के राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी ने जयपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कांग्रेस के आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि कांग्रेस वसुंधरा राजे की छव‍ि खराब करना चाहती है लेकिन उनकी छवि और मजबूत होती जा रही है।

जयराम रमेश ने प्रधानमंत्री पर कटाक्ष करते हुए ललित मोदी प्रकरण पर लगातार चुप्पी बनाए रखने के लिए उन्हें ‘स्वामी मौनेंद्र बाबा’ करार दिया। आपको बता दें कि कांग्रेस ललित मोदी प्रकरण में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के इस्तीफे की मांग कर रही है।

Advertising