आयरलैंड: लैंडिंग के समय विमान को लगी आग, बाल-बाल बचे 193 यात्री

Tuesday, Jun 30, 2015 - 12:06 AM (IST)

डब्लिन: एयरोमैक्सिको ड्रीमलाइनर के एक यात्री विमान को आयरलैंड के शान्नोन हवाईअड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी। आपातकालीन लैंडिग विमान में आग लगने के बाद की गई। विमान में सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं।

जानकारी के अनुसार उड़ान संख्या एएम3 मैक्सिको सिटी से पेरिस की ओर जा रही थी, तभी सोमवार को अपराह्न दो बजे के करीब आयरलैंड के तट के पास विमान के आपातकालीन लैंडिंग की घोषणा हुई। 

माना जा रहा है कि विमान के चालक ने पहले ही आपात प्रक्रिया वाहनों को रनवे के समीप तैनात करने के लिए रेडियो फोन पर संदेश भेज दिया था। उड़ानों पर निगरानी रखने वाले ट्विटर अकाउंट एयरलाइव डॉट नेट ने लिखा कि विमान ने नियंत्रण कक्ष के कर्मचारियों को सूचित किया था कि विमान के सामान रखने वाले हिस्से में आग लग गई है।

शान्नोन हवाईअड्डे के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘मैक्सिको सिटी से पेरिस जा रहे एयरमैक्सिको के विमान पर 193 यात्री सवार थे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘विमान चालक ने शान्नोन के लिए विमान लौटाने की अनुमति मांगी थी, जहां पर विमान को दोपहर 2.50 बजे सुरक्षित लैंड कराया गया।’’ उन्होंने कहा, ‘‘विमान के यात्रियों और चालक दल को सुरक्षित विमान से बाहर निकाल लिया गया और अब उसकी जांच की जा रही है।’’

Advertising