जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया की घोषणा, रहाणे होंगे कप्तान

punjabkesari.in Monday, Jun 29, 2015 - 07:01 PM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। भारत जिम्बाब्वे में तीन वनडे (10, 12 और 14 जुलाई) और उसके बाद दो ट्वेंटी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच (17 और 19 जुलाई) खेलेगा।  

रहाणे को जिम्बाब्वे दौरे के लिए मिली कप्तानी की सबसे बड़ी वजह तो यही है कि छह सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिए जाने के बाद रहाणे मौजूदा टीम के ऐसे खिलाड़ी दिखाई देते हैं, जिनको लेकर चयनकर्त्ता भविष्य का दांव खेल सकते थे। मुख्य चयनकर्त्ता संदीप पाटिल ने भी कहा है कि रहाणे का प्रदर्शन बीते दो सालों में बहुत अच्छा रहा है।
 
सीनियर खिलाडिय़ों को आराम 
सीनियर खिलाडिय़ों की थकान को ध्यान में रखते हुए उन्हें आराम दिया गया है। महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली, रोहित शर्मा, सुरेश रैना, रविचंद्रन अश्विन, शिखर धवन और उमेश यादव इस दौरे पर टीम का हिस्सा नहीं होंगे।
 
अजिंक्य रहाणे संभालेंगे टीम की कमान 
सिलेक्शन कमेटी ने जिम्बावे दौरे के लिए नए खिलाडिय़ों को मौका दिया है। नई टीम की कमान अजिंक्य रहाणे के हाथ सौंपी गई है। हरभजन सिंह की वन डे टीम में वापसी हुई है जबकि टीम में रोबिन उथप्पा, संदीप शर्मा और मनोज तिवारी को भी मौका मिला है।

नई टीम
अजिंक्य रहाणे (कप्तान), मुरली विजय, अंबाती रायडू, मनोज तिवारी, केदार जाधव, रॉबिन उथप्पा, मनीष पांडे, हरभजन सिंह, अक्षर पटेल, कर्ण शर्मा, धवल कुलकर्णी, स्टुअर्ट बिन्नी, भुवनेश्वर कुमार, मोहित शर्मा और संदीप शर्मा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News