प्रियंका गांधी वाड्रा मामले में आज फैसला

Monday, Jun 29, 2015 - 12:44 PM (IST)

शिमला: हिमाचल प्रदेश सूचना आयोग में प्रियंका गांधी वाड्रा मामले में आज फैसला सुनाया जाएगा। जानकारी के मुताबिक यह फैसला आयोग की ओपन कोर्ट में प्रियंका के अधिवक्ता के सामने होगा।


बताया जा रहा है कि छराबड़ा में प्रियंका गांधी के मकान की जमीन की जानकारी न देने पर आर.टी.आई. कार्यकर्त्ता देव आशीष भट्टाचार्य ने आयोग की डबल बैंच के सामने अपील की है। यह निर्णय राज्य मुख्य सूचना आयुक्त भीम सेन और राज्य सूचना आयुक्त केडी बातिश के कोर्ट में सुनाया जाएगा। फिर प्रथम अपीलीय अथॉरिटी यानी उपायुक्त के निर्णय के खिलाफ उन्होंने राज्य सूचना आयोग में दूसरी अपील की। 


खास बात तो यह है कि इस अपील पर आयोग ने प्रियंका गांधी वाड्रा को पत्र भेजकर उनसे थर्ड पार्टी यह पूछा था कि क्या यह सूचना अपीलकर्त्ता को दी जानी चाहिए या नहीं। इस पर प्रियंका ने कहा कि यह सूचना अपीलकर्त्ता को नहीं दी जाए, क्योंकि ये सूचना देने पर उनकी जान को खतरा हो सकता है। इस मामले में दोनों पक्षों की लिखित दलीलों के बाद आयोग की डबल बैंच ने फैसला 29 जून तक के लिए सुरक्षित रखा है। ताकि इस फैसले को दोनों पार्टियों की उपस्थिति में सुनाया जाए। प्रियंका की ओर से संभवतया उनके अधिवक्ता ही कोर्ट में पेश होंगे।

Advertising