रातों-रात चोरी हो गई सड़क!

punjabkesari.in Friday, Jun 26, 2015 - 12:41 AM (IST)

सतनाली मंडी : आज सुबह-सुबह एक अजीब घटना देखने को मिली। शाम तक सही सलामत ईंटों से बनी सड़क का कुछ हिस्सा सुबह गायब मिला। सुबह जब सड़क के हिस्से को गायब देखा तो मोहल्ले के लोग भौचक्के रह गए। लोगों के अनुसार मोहल्ले के ही एक व्यक्ति ने रात्रि में उक्त ईंटें उखाड़ ली और सुबह जब ईंटें 2 ऊंटगाडिय़ों में डालकर ले जा रहा था तो लोगों ने पकड़ लिया, सरपंच को मौके पर बुलाया और ईंटों को वापस उतरवा लिया और गलती मान माफी मांगने के बाद इस शर्त पर कि उसके द्वारा ईंटों को वापस लगवा दिया जाएगा, माफ कर मामले को रफा-दफा कर दिया गया। 
 
 जानकारी के अनुसार सुबह-सुबह चर्चा फैल गई कि एक मोहल्ले की गली में वर्षों पूर्व पंचायत द्वारा बनाई गई ईंटों की सड़क का कुछ हिस्सा रातों-रात चोरी हो गया है। सूचना पर वहां अनेक लोग जमा हो गए। मोहल्ले के लोगों ने 2 ऊंटगाडिय़ों में उक्त ईंटें लेकर जा रहे आरोपी को पकड़ लिया तो धीरे-धीरे मौके पर अनेक लोग जमा हो गए। मौके पर मौजूद मोहल्ले के लोगों ने सरपंच को सूचित कर मौके पर बुलाया। मौके पर पहुंचे सरपंच ने दोनों पक्षों की बात सुनी तथा आरोपी ने माफी मांगी और ईंटों को वापस सड़क पर लगाने की शर्त पर मामले को रफा-दफा कर दिया गया। 
 
यह फैसला भी शायद जल्द ही होने वाले पंचायत चुनावों को देखते हुए लिया गया। अक्सर किसी भी प्रकार की छोटी-बड़ी घटना पर तुरंत मौके पर पहुंचने वाले कथित समाजसेवी इस घटना से पूरी तरह से अनभिज्ञ रहे। शायद इसी कारण मौके पर कोई भी ‘समाजसेवी’ नहीं पहुंचा इसका कारण शायद जल्द होने वाले पंचायत के चुनाव ही होंगे। सरपंच ने बताया कि आरोपी द्वारा माफी मांग ली गई है और उसी के द्वारा सड़क को फिर से दुरुस्त करवाने की शर्त पर मामले को रफा-दफा कर दिया गया है। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News