AIPMT पेपर लीक: हरियाणा पुलिस अब CBSE कंट्रोलर से करेगी सवाल-जवाब

Wednesday, Jun 17, 2015 - 11:25 AM (IST)

नई दिल्ली: ऑल इंडिया प्री मेडिकल टेस्ट दोबारा करवाने की मांग करने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में 15 जून को सुनवाई पूरी हो गई थी। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में फैसला सुनाते हुए परीक्षा रद्द कर दी है और कहा कि चार हफ्ते में दोबारा परीक्षा होगी। परीक्षा के आंसर लीक होने पर सी.बी.एस.ई को जमकर लताड़ लगाई।

कोर्ट ने कहा था, ''''आपका पूरा सिस्‍टम फेल है और आपका परीक्षा सिस्‍टम भी पूरी तरह पुराना हो चुका है। अब सूचना प्रोद्योगिकी के जमाने में आपको परीक्षा के नए तरीके अपनाने होंगे। साथ ही न्‍यायालय ने बोर्ड के वकील से कहा, अगर एक भी गलत शख्‍स को एडमिशन मिल जाता है तो क्‍या हम दिन-रात मेहनत करने वाले अपने होनहार छात्रों का बलिदान नहीं दे रहे हैं?'''' वहीं अब हरियाणा पुलिस इस मामले में सीबीएसई कंट्रोलर के.के.चौधरी को समन भेज जवाब तलब करेगी।

रोहतक रेंज के पुलिस अधिकारी ने कहा कि वे सीबीएसई कंट्रोलर के.के.चौधरी को तलब कर कई और जानकारियां हासिल कर सकते है जिसके लिए उन्हें समन भेजना जरूरी है। हरियाणा पुलिस का मानना है कि इस मामले में कई लोग जुड़े है जिन्हें पकड़ना और सामने लाना बेहद जरूरी है। पुलिस अधिकारी के अनुसार प्रश्न पेपर संबंधी भी चौधरी सही से जानकारी दे सकते है।

गौरतलब है कि 3 मई को देश के विभिन्न परीक्षा केंद्रों में मेडिकल के ग्रेजुएट पाठ्यक्रम में दाखिला के लिए एआईपीएमटी परीक्षा हुई थी जिसमें करीब 6.3 लाख बच्चों ने हिस्सा लिया था। हरियाणा के रोहतक में पुलिस ने कुछ लोगों को परीक्षा प्रश्नपत्रों की उत्तर पुस्तिका (आंसर शीट) के साथ गिरफ्तार किया था। इसके बाद कुछ छात्रों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर पूरी परीक्षा निरस्त कर दोबारा परीक्षा कराए जाने की मांग की थी।

Advertising