''विदेश मंत्री सुषमा स्वराज दें इस्तीफा''

Tuesday, Jun 16, 2015 - 08:24 PM (IST)

जयपुर: राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता प्रताप सिंह के नेतृत्व में सैकडों कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने राजधानी जयपुर के रेलवे स्टेशन के सामने केन्द्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पुतला जलाकर ललित मोदी के प्रकरण में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के इस्तीफे की मांग की।  



रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शन के दौरान सभा को सबोधित करते हुये प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता प्रताप सिंह ने कहा कि पूरे देश में काले धन के मुद्दे पर चुनाव जीतने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार ने भारत के अपराधी भगोड़े काले धन के अभियुक्त ललित मोदी को मदद करके आखिरकार अपना असली चेहरा देश की जनता के सामने ला दिया है।


उन्होंने कहा कि इस प्रकरण में प्रधानमंत्री की भूमिका नहीं है तो तत्काल प्रधानमंत्री को सुषमा स्वराज को बर्खास्त करके देश की जनता के सामने अपनी स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए। यह वैसा ही मामला है जिस तरह भगोड़े दाउद इब्राहिम की मदद करने के लिये कोई मंत्री मानवता का बेबुनियाद सहारा ले। इसलिए मंत्री के विरूद्ध भी वैसी ही कार्रवाई बनती है। 


उन्होंने कहा कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के विरूद्ध मुकदमा भी दर्ज किया जाना चाहिए कि उन्होंने अपने पद का दुरूपयोग करते हुये भारत की जनता के साथ धोखा किया और एक अपराधी की मदद की।  भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन(एनएसयूआई) के प्रदेश अध्यक्ष राकेश मीणा के नेतृत्व में आज इसी मामले के विरोध में राजस्थान विश्वविद्यालय के सामने प्रदर्शन कर इन नेताओं के पुतले जलाए। 
Advertising