आर्टिकल 370: भारत के फैसले पर बोले शहबाज शरीफ- यह संयुक्त राष्ट्र के खिलाफ देशद्रोह

Monday, Aug 05, 2019 - 05:29 PM (IST)

पेशावरः अनुच्छेद 370 पर भारत सरकार के फैसले पर पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष और विपक्षी नेता शहबाज शरीफ ने कड़े शब्दों में निंदा की है। जियो टीवी की वेबसाइट पर छपी रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने कहा है कि यह अनुच्छेद 370 पर भारत का फैसला अस्वीकार्य है और यह संयुक्त राष्ट्र के खिलाफ देशद्रोह का मामला है।  इस मसले पर शहबाज ने एक प्रैस कांफ्रैंस  अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को दखल देने की गुहार लगाई है। उन्होंने कहा कि यह ट्रंप के लिए भी इम्तिहान की घड़ी है कि उन्होंने मध्यस्थता की बात अपने निजी फायदे के लिए की थी या सच में पाकिस्तान की मदद करना चाहते थे। 

शहबाज ने भारत सरकार के इस फैसले पर निंदा करते हुए संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के एक आपातकालीन सत्र की तत्काल मांग की है और चीन, रूस, तुर्की, सऊदी अरब जैसे मित्र देशों के साथ इस मसले पर परामर्श के लिए पाकिस्तानी नेताओं से अपील की है। उन्होंने कहा कि कश्मीर पाक का हिस्सा है और हमेशा पाक का ही रहेगा।  पाकिस्तान की प्रमुख वेबसाइट ने भारत सरकार के फैसले के बाद रिपोर्ट लगाई है कि संसद में भारी विरोध के बीच कश्मीर के विशेष दर्जे को समाप्त करने के लिए प्रस्ताव पेश किया।

 

रिपोर्ट में आगे लिखा गया है कि यदि जम्मू-कश्मीर के विशेष राज्य का दर्जा खत्म होता है तो भारत के किसी भी शहर और राज्य के लोगों को कश्मीर में संपत्ति हासिल करने और वहां स्थायी रूप से बसने का अधिकार होगा। वहीं कश्मीरियों को डर है कि यह राज्य बहुसंख्यक मुस्लिम से बहुसंख्यक हिंदू में ना बदल जाए।

Tanuja

Advertising