खाड़ी देशों में 'आर्टिकल 370' बॉलीवुड फिल्म पर प्रतिबंध, राजनीतिक मुद्दों पर आधारित है पॉलिटिकल थ्रिलर

Wednesday, Feb 28, 2024 - 11:36 AM (IST)

नेशनल डेस्क: एक्ट्रेस यामी गौतम की एक्शन पॉलिटिकल थ्रिलर फिल्म 'आर्टिकल 370' को खाड़ी देशों में बैन कर दिया गया है। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर टॉप पर चल रही है, हालांकि  कई देशों में बैन होने के कारण ये हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के लिए एक और झटका मना जा रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म को बहरीन, कुवैत, इराक, ओमान, कतर, सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात में बैन किया गया है।



एक समीक्षा के मुताबिक आदित्य सुहास जंभाले के डायरेक्शन में बनी फिल्म राजनीतिक मुद्दों को गहराई से दिखाती है। 'आर्टिकल 370' में भारत सरकार के फैसले के मद्देनजर आने वाली चुनौतियों को दिखाया गया है। यह फिल्म कई मुद्दों को दिखाती है, जिससे लोग अब भी अनजान थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक भाषण में फिल्म का उल्लेख भी किया गया है। इस मुद्दे के बारे में सही जानकारी देने की क्षमता रखते हुए मेकर्स की सराहना की जा रही है।



पी.एम. मोदी भी कर चुके है फिल्म की सराहना
खाड़ी देशों यानी बहरीन, कुवैत, इराक, ओमान, कतर, सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात में फिल्म बैन होने के बाद अफरा-तफरी मची हुई है। गल्फ देशों में ऐसा होने से पता चलता है कि उनके और बॉलीवुड के बीच सबकुछ ठीक नहीं है। एक बयान के अनुसार भारतीय सिनेमा के इन देशों में बहुत सारे फैंस हैं, आर्टिकल 370 और फाइटर जैसी फिल्मों के बैन होने के बाद बड़ा सवाल सामने आ गया है।फिल्म में, यामी गौतम ने ज़ूनी हक्सर नाम की एक खुफिया अधिकारी की भूमिका निभाई है और आर्टिकल 370 के तहत जम्मू और कश्मीर को विशेष दर्जे से हटाने के इर्द-गिर्द घूमती है। हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू में एक सभा को संबोधित करते हुए 'आर्टिकल 370' फिल्म का ज़िक्र किया था। 

Mahima

Advertising