नमामि गंगे’ बहुत ही अच्छी परियोजना, जोशी का आकलन व्यक्तिगत: कलराज मिश्र

Saturday, Jun 06, 2015 - 08:44 PM (IST)

कानपुर: ‘नमामि गंगे परियोजना’ पर भारतीय जनता पार्टी के सांसद मुरली मनोहर जोशी के बयान को उनका व्यक्तिगत आकलन बताते हुये केन्द्रीय मंत्री कलराज मिश्र ने आज कहा कि वह वरिष्ठ नेता हैं, उनकी योग्यता पर सवाल नहीं उठाया जा सकता, लेकिन ‘नमामि गंगे’ गंगा की स्वच्छता हेतु बहुत अच्छी परियोजना है। इसी तरह नितिन गडकरी की जहाज चलाने की योजना भी आज की जरूरत है। मंदिर निर्माण पर भाजपा नेता विनय कटियार के बयान पर कोई टिप्पणी करने से इनकार करते हुए केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि इस समय हमारा काम केवल देश का बहुमुखी विकास करना है।

 
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा मोदी सरकार को सूट-बूट की सरकार कहे जाने के संबंध में किए गए सवालों पर उन्होंने कहा, ‘‘किसी के पहनावे पर बयानबाजी करना हास्यास्पद और हल्कापन है। इस सरकार में मैं और गृह मंत्री राजनाथ सिंह सहित कई मंत्री धोती-कुर्ता पहनते हैं, ऐसे में इसे सूट-बूट की सरकार कहना कहां तक उचित है।’’  केन्द्रीय लघु उद्योग मंत्री कलराज मिश्र ‘मर्चेंट चैम्बर आफ उत्तरप्रदेश’ के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने आज कानपुर आये थे।  
 
कार्यक्रम से पहले सर्किट हाउस में आयोजित संवाददाता सम्मेलन मेंं जब मिश्र से पूछा गया कि अभी दो दिन पहले भारतीय जनता पार्टी के कानपुर से सांसद मुरली मनोहर जोशी ने वाराणसी में कहा था कि इस तरह से गंगा साफ की जायेंगी तो उसे साफ करने में पचास साल लग जायेंगे और उन्होंने गंगा नदी में जलयान चलाने का भी मखौल उड़ाया था तो सवाल से थोड़े असहज हुए मिश्र ने पहले तो टालने का प्रयास किया, लेकिन बार-बार सवाल करने पर कहा, ‘‘डॉ. जोशी को मैं केवल योग्य ही नहीं मानता, बल्कि मैं यह मानता हूं कि उन्हें सभी विषयों की गहन जानकारी है।’’ 

 

Advertising