मुसलमानों को नागरिक के रूप में सभी अधिकार मिलें : शिवसेना

punjabkesari.in Tuesday, Jun 02, 2015 - 01:48 PM (IST)

मुम्बई: चुनाव आयोग द्वारा शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत की मुसलमानों के मताधिकार संबंधी टिप्पणी पर अप्रसन्नता व्यक्त किए जाने के कुछ ही सप्ताह बाद पार्टी ने आज कहा कि जो मुसलमान इस देश को मातृभूमि मानते हैं, उन्हें इस देश के नागरिक के रूप में सारे अधिकार मिलने चाहिए। शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ के संपादकीय में कहा गया है, ‘‘ जो मुसलमान इस देश को मातृभूमि मानते हैं, और जो देश का निर्माण करने के लिए खून पसीना देने को तैयार रहते हैं, वह सारे मुस्लिम भाई हमारे ही हैं और उन्हें इस देश के नागरिक के रूप में सारे के सारे अधिकार मिलने ही चाहिए।’’

पार्टी ने कहा कि जब हम यह कहते हैं कि धर्म के नाम पर आरक्षण और आर्थिक छूट मुसलमानों को मत दो, उस वक्त अगर कोई व्यक्ति उचित है तो सिर्फ मुसलमान होने की वजह से उस पर नौकरी व्यवसाय में अन्याय नहीं होना चाहिए, एेसा भी हमारा स्पष्ट विचार है। यहां पर गुणवत्ता महत्वपूर्ण है, बाकी सब झूठ है।  

सामना के संपादकीय में कहा गया है कि एक तरफ हम कहते हैं कि मुसलमान अज्ञान और अंधश्रद्धा की खाई से बाहर निकलें और दूसरी तरफ पढ़े लिखे, एमबीए पदवी लेने वाले जीशान को मुसलमान होने की वजह से नौकरी देने से मना करते हैं, यह विरोधाभास है। संपादकीय में अडाणी समूह पर चुटकी भी ली गई कि उसने प्रचार के लिए उक्त युवक को नौकरी की पेशकश की।  

 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News