जम्मू : मरी हुई बच्ची पैदा हुई तो बाप ने किया ऐसा घिनौना काम...

Monday, Jun 01, 2015 - 12:01 PM (IST)

 
 

जम्मू : आज एक पिता ने खुद ही अपने बच्चे का शव नाले में फैंक कर इंसानियत को दागदार कर डाला। इंसानियत पर हावी होती हैवानियत की यह घटना शहर के सबसे बड़े जच्चा-बच्चा अस्पताल की है जहां रविवार सुबह लोगों ने नाले में दो दिन की एक नवाजात बच्ची का शव देख पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को अपने कबजे में लेकर पोस्टतमार्टम हेतु अस्पताल के शवगृह में रखवाया है।

चौकी प्रभारी एस.एम.जी.एस. द्वारा घटना के कुछ ही देर उपरान्त मामले की गहनता से जांच कर नाले में बच्ची के शव को फैंकने वाले बच्ची के पिता को गिरफ्तार कर लिया।  चौकी प्रभारी अरूण भगत ने बताया कि सुबह उन्हें शव नाली में पड़े होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू की। पुलिस के अथक प्रयासों के बाद देर शाम को आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया, जिसकी पहचान बशीर गुज्जर पुत्र करीम गुज्जर निवासी खवास किश्तवाड़ के रूप में की गई है। 

बच्ची की बाजू पर बंदी अस्पताल की पट्टी से पुलिस आरोपी तक पहुंची
चौकी प्रभारी अरूण भगत से बात करने पर उन्होंने बताया कि आरोपी की पहले ही चार बेटियां हैं, पूछताछ के दौरान उसने बताया कि 29 मई को उसकी पत्नी ने मरी हुई एक बच्ची को जन्म दिया। आरोपी ने बच्ची के शव को अस्पताल के बाहर नाले में फैंक दिया और खुद घर चला गया।

पुलिस ने बताया कि अस्पताल में जन्म लेने वाले बच्चों की बाजू में अस्पताल प्रशासन द्वारा एक पहचान पट्टी बांद दी जाती है, इस बच्ची का शव मिलने पर बच्ची की बाजू पर पट्टी बंदी हुई थी। जिसके सहयोग से पुलिस आरोपी तक पहुंच पाई। इस पट्टी पर बच्ची की मां व पिता का नाम व फाईन न. सबकुछ लिखा था। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।
 

Advertising