ज्येष्ठ पूर्णिमा पर शिव सैनिक करेंगे अमरनाथ गुफा में पूजन

punjabkesari.in Saturday, May 30, 2015 - 11:19 AM (IST)

जम्मू : शिव सेना ठाकरे की राज्य इकाई के प्रतिनिधि डिंपी कोहली ने घोषणा की है कि शिव सैनिक व अन्य हिंदु संगठनों के कार्यकर्ता 2 जून को ज्येष्ठ पूर्णिमा के अवसर पर श्री अमरनाथ जी की पवित्र गुफा में प्रथम पूजन करेंगें। उन्होंने कहा कि इस संदर्भ में उनकी पार्टी ने श्री अमरनाथ जी श्राईन बोर्ड के सीईओ से लेकर राज्यपाल तक ज्ञापन सौंपा था लेकिन किसी ने कोई भी जवाब देना जरुरी नहीं समझा।

डिंपी कोहली शुक्रवार को विक्रांत कपूर, राकेश गुप्ता व जीआई सिंह के साथ पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। श्री अमरनाथ यात्रा के प्रति सरकार के रवैये पर रोष प्रकट करते हुए कोहली ने कहा कि सदियों से चली आ रही परंपरा के अनुसार हर बार यात्रा ज्येष्ठ पूर्णिमा के दिन शुरु की जाती ही लेकिल इस बार सरकार यात्रा को देरी से शुरु करने जा रही है।


कश्मीरी पंडितों के घर वापसी के मुद्दे पर कोहली ने कहा कि शिव सेना ठाकरे के वरिष्ठ नेता आदित्य ठाकरे ने कहा है कि अगर कश्मीर से केसर गायब हो गया तो कश्मीर भी भारत से गायब हो जाएगा। जम्मू की जनता को गठबंधन सरकार से काफी उम्मीदें है तथा सरकार को चाहिये कि जल्द से जल्द पंडितों की घर वापसी का रास्ता तैयार करे। कोहली ने कहा कि सांसद व शिव सेना नेता अनिल देसाई ने भी कश्मीरी पंडितों के मुद्दे को संसद में उठाया था।   कोहली ने सरकार से अपील की है कि श्री अमरनाथ यात्रा का प्रथम पूजन ज्येष्ठ पूर्णिमा यानि 2 जून को करवाया जाए और उनके कार्यकर्ताओं को इसमें भाग लेने की अनुमति दी जाए लेकिन अगर सरकार ऐसा करने में विफल रहती है तो शिव सैनिक किसी भी कीमत पर पवित्र गुफा में पूजन करेंगें। इस अवसर पर विनय गुप्ता, रोहित सिंह भाउ सहित अन्य शिव सैनिक मौजूद रहे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News